उन्नाव रेप केस : दोषी सेंगर की सजा पर टला फैसला, अब 20 दिसंबर को सुनवाई

0

उन्नाव : एन पी न्यूज 24 – उन्नाव रेप केस के दोषी भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर की सजा पर फैसला टल गया है। अब सेंगर की सजा पर बहस 20 दिसंबर को होगी और इसी दिन उन्हें उस शपथ पत्र की कॉपी भी अदालत में जमा करनी होगी जो उन्होंने अपने 2017 के चुनाव के दौरान जमा किया था। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में आज सुबह सेंगर की सजा पर सुनवाई हुई। इस दौरान सीबीआई ने दोषी कुलदीप सेंगर को आजीवन कारावास देने की मांग की।

सीबीआई ने इस दौरान कहा कि यह मामला केवल रेप का नहीं है, इसमें बड़ी बात मानसिक उत्पीड़न की है। कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि इस तरह के मामलों में अभी तक कितना कंपनसेशन (मुआवजा) दिया गया है। इस दौरान सीबीआई ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन देखेंगे कि ऐसे पीड़ितों को कितना मुआवजा मिलता है। बता दें कि उन्नाव रेप केस में दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने कुलदीप सिंह सेंगर को धारा 376 और पॉक्सो के सेक्शन 6 के तहत 16 दिसंबर को दोषी ठहराया। जबकि सजा पर बहस के लिए मंगलवार (17 दिसंबर) का दिन तय किया गया, जिसके बाद इस मसले पर बहस हुई।

सीबीआई ने कोर्ट में कहा कि पीड़िता को मुआवजा कितना दिया जाए ये कुलदीप सेंगर की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर तय किया जाना चाहिए। इस पर सेंगर के वकील ने बचाव में कहा कि सेंगर की दो बेटियां है जोकि शादी के लायक हैं इसलिए अगर पीड़िता को मुआवजा दिया जाए तो वो सेंगर की तरफ से न दिया जाए।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.