मलिंगा ने रचा इतिहास, लगातार 4 गेंदों में लिए 4 विकेट

इन बल्लेबाजों को किया आउट

0

पालेकल : एन पी न्यूज 24 – श्रीलंका में इन दिनों श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज खेला जा रहा है। इस बीच लसित मलिंगा ने इतिहास रच दिया है। पालेकल में टी20 सीरीज का तीसरा मैच में मलिंगा ने लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट ले लिए। उन्‍होंने कीवी टीम के तीसरे ओवर की लगातार 4  गेंदों पर कोलिन मनरो, हामिश रदरफॉर्ड, कोलिन डी ग्रैंडहोम और रोस टेलर को चलता किया। मलिंगा ने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में दूसरी बार लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए हैं। इससे पहले उन्होंने 2007 के वर्ल्‍ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंद में 4 विकेट झटके थे।  यह कमाल दो बार करने वाले वे इकलौते गेंदबाज बन गए हैं।

तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड की टीम 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी। जब उनका स्कोर 15 रन था तब तीसरे ओवर में लसिथ मलिंगा गेंदबाजी करने आए। पहली और दूसरी गेंद पर तो कुछ खास नहीं हुआ लेकिन इसके बाद मलिंगा ने  चार गेंदों पर चार विकेट लिए। सिर्फ यही नहीं, लसिथ मलिंगा ने अपने इस कमाल के प्रदर्शन के साथ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। वो अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में विकेटों की सेंचुरी लगाने वाले पहले क्रिकेटर भी बन गए हैं।

बता दें कि अफगानिस्‍तान के राशिद खान भी लगातार 4 गेंद में 4 विकेट ले चुके हैं। उन्‍होंने आयरलैंड के खिलाफ यह प्रदर्शन किया था। वहीं मलिंगा के नाम अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 5 हैट्रिक हो गईं। उन्‍होंने 3 बार वनडे और 2 बार टी20 मैचों में यह कमाल किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.