Punit Balan Group (PBG) | पुनीत बालन ग्रुप द्वारा आयोजित ‘वन क्लिक वन वोट कैन चेंज द वर्ल्ड क्रियेटर्स मीट’ को भारी रिस्पांस; पुनीत बालन ने कहा – ‘कंटेंट क्रिएटर्स को देश के विकास का भागीदार बनना चाहिए’ (Videos)

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Punit Balan Group (PBG) | मतदाता के एक वोट में सरकार बदलने या बनाने की ताकत होती है. अधिक से अधिक मतदाता इस ताकत का इस्तेमाल करे इसके लिए कंटेट क्रिएटर्स मतदान को लेकर जनजागृति कर देश के विकास में भागीदार बने. यह अपील ‘पुनीत बालन ग्रुप के अध्यक्ष पुनीत बालन (Punit Balan) ने की है.

मतदान को लेकर जनजागृति करने के मकसद से ‘पुनीत बालन ग्रुप’ की तरफ से पुणे में ‘वन क्लिक वन वोट कैन चेंज द वर्ल्ड क्रियेटर्स मीट’ (One Click On Vote Can Change The World) का आयोजन किया गया था. इसी सम्मेलन में वे बोल रहे थे. इस मौके पर महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल (Murlidhar Mohol), लेखक निर्देशक अभिनेता प्रवीण तरडे (Pravin Tarde) के साथ बड़ी संख्या में कंटेट क्रिएटर उपस्थित थे. फिलहाल सोशल मीडिया की ताकत काफी बढ़ गई है. युवाओं के साथ हर वर्ग के नागरिक सोशल मीडिया का एक भाग बन गए है. इस ताकत का इस्तेमाल देश के उज्जवल भविष्य के लिए करने की जरुरत है. इसके लिए सोशल मीडिया कंटेट क्रिएटर्स को सक्रिय योगदान देने की जरुरत है. यह राय पुनीत बालन ने व्यक्त किए.

इस मौके पर बोलते हुए महायुति के उम्मीदवार मुरलीधर मोहोल ने कहा कि, ‘‘सोशल मीडिया के जरिए कई लोगों से संवाद होता है. उनकी समस्याएं सुनी जाती है और उसके उपाय किए जाते है. ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर अधिक प्रभावी काम होता है.’’ इस मौके पर उन्होंने मतदान को लेकर जनजागृति करने की अपील की.

मतदान जनजागृति के लिए कंटेट क्रिएटर्स के साथ सहभागिता करने वाले लेखक-निर्देशक-अभिनेता प्रवीण तरडे ने कहा कि, ‘‘फिल्मों की डिलीवरी के लिए क्रियेटर्स की भूमिका फिलहाल काफी महत्वपूर्ण है. कुछ ही सेकंड के कंटेंट में लोगों के चेहरे पर हंसी लाने का काम काफी कठिन होता है. परंतु कंटेट क्रिएटर्स अपनी प्रतिभा और निरीक्षण शक्ति के जरिए यह काम सहज रुप से कर सकते है. इसी तरह का काम वे मतदान को लेकर जनजागृति करने के लिए करे तो यह राष्ट्रीय काम होगा, इसमें कोई संदेह नहीं.’’

‘‘सोशल मीडिया के जरिए कंटेट क्रिएटर्स को लोगों में सकारात्मकता फैलाने की जरुरत है. फिलहाल चुनाव का वातावरण होने की वजह से लोगों में मतदान को लेकर जनजागृति की तो मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा और इस मतदान की प्रक्रिया के जरिए वे देश के विकास में भागीदार भी बनेंगे. साथ ही मतदाताओं को मतदान के दिन छुट्टी है इसलिए घर में न रहकर जागरूक नागरिक के तौर पर मतदान करने की राष्ट्रीय ड्यूटी निभाएं. तभी उन्हें सरकार पर बोलने का अधिकार होगा.’’

  • पुनीत बालन (अध्यक्ष, पुनीत बालन ग्रुप)

Pune Lok Sabha Election 2024 | पुणे लोकसभा के मैदान में ‘एमआईएम की जल्द होगी एंट्री? हो सकता है चतुष्कोणीय मुकाबला

Aba Bagul Meets Devendra Fadnavis | पुणे में कांग्रेस को नाराजगी का बड़ा झटका, आबा बागुल देवेंद्र फडणवीस से मिले, धंगेकर की मुश्किलें बढ़ेगी?

Murlidhar Mohol | भाजपा का संकल्प पत्र मतलब विकसित भारत का सपना पूरा करने का रोड मैप”- मुरलीधर मोहोल

Amol Kolhe | गर्भवती महिलाओं के पोषण आहार में मिले कीड़े, राज्यभर में खलबली! अमोल कोल्हे भड़के, कहा ”पोषण आखिर किसका हो रहा?” (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.