दिल्ली सरकार ने जारी की हेल्पलाइन वाट्सऐप नंबर, मिलेगी कोरोना से जुड़ी जानकारी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें यथा संभव कोशिश कर रहे है। सरकार नहीं चाहती की बीमारी तीसरे स्टेज पर पहुंचे। इसलिए 14 अप्रैल तक पुरे देश में लॉकडाउन भी कर दिया। इस बीच अब दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस हेल्पलाइन व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। लोग इससे कोरोना वायरस से जुड़ी अहम जानकारी हासिल कर सकेंगे।

बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की तरफ से चैटबॉट सेवा को इस वायरस से संबंधित विश्वसनीय जानकारी देने के लिए उपलब्ध कराया गया है। वहीं, इससे पहले भारत सरकार ने भी गुरुवार को आरोग्य सेतु मोबाइल एप लॉन्च किया था। व्हाट्सएप चैटबॉट सेवा इस चैटबॉट सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए लोगों को अपने फोन में इस +91 88000 07722 नंबर को सेव करना होगा। अब व्हाट्सएप पर जाकर इस नंबर पर हाई लिखकर भेजना होगा। इसके बाद यह हेल्पलाइन नंबर लोगों को कोरोना वायरस के टेस्टिंग सेंटर, लक्षण समेत अन्य जानकारी अंग्रेजी भाषा में देगा।

इसमें लोगों को ई-पास, नाइट शेल्टर और सीएम रिलीफ फंड की जानकारी मिलेगी। MyGov Corona Helpdesk सेवा भारत सरकार ने पिछले महीने माय गोव कोरोना हेल्पडेस्क सेवा को लॉन्च किया था। इस हेल्पडेस्क में अलग-अलग राज्यों के हेल्पलाइन नंबर मौजूद हैं। वहीं, यह हेल्पडेस्क अंग्रेजी और हिंदी भाषा को सपोर्ट करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.