बड़ी खबर : AIIMS का एक रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में, अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में भर्ती

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के फिजियोलॉजी विभाग के एक रेजिडेंट डॉक्‍टर भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक, वह हौज रानी मालवीय नगर में रहते हैं। पिछले कुछ दिनों से वह दिल्ली परिवहन निगम की बस से घर से दफ्तर आ-जा रहे थे।

फिलहाल उन्हें एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। कुछ समय बाद उन्हें ट्रॉमा सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा। इधर कोरोना वायरस से संक्रमित डॉक्टर के परिजन के साथ वह जिन लोगों के संपर्क में आए हैं, उन पर भी नजर रखी जा रही है। परिवार के प्रत्येक सदस्य को क्वारंटाइन के लिए कह दिया गया है। इसके साथ ही, उन सबकी मेडिकल जांच भी कराई जाएगी, जो डॉक्टर के संपर्क में थे। डॉक्टर को कोरोना वायरस का संक्रमण कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में अब तक कुल 7 डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। सरदार पटेल अस्पताल में कार्यरत एक रेजिडेंट डॉक्टर को भी कोरोना होने की पुष्टि हुई है। उनकी पत्नी सफदरजंग अस्पताल में कार्यरत हैं, वह भी कोरोना से पीड़ित हैं। इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर भी संक्रमित हैं। इसके अलावा मौजपुर में एक निजी डॉक्टर भी पीड़ित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.