चंद्रकांता:  क्रूर सिंह के गेटअप से एक्टर थे नाखुश, फिर ऐसे ‘यक्कू’ बना यादगार

0

एन पी न्यूज 24 –  नब्बे के दशक में ‘चंद्रकांता’ टीवी का सुपरहिट शो था. इसमें ‘यक्कू’ कहने वाला किरदार क्रूर सिंग आज तक लोगों की जुबान है. इस यादगार किरदार को निभाने वाले एक्टर अखिलेंद्र सिंह ने अपने रोल को लेकर कुछ खुलासें किए हैं.

अखिलेंद्र सिंह ने बताया कि शूटिंग के पहले दिन मेरे किरदार की छोटी मूंछे थी. गेटअप भी बिलकुल अलग था. यह देख मैंने नीरजा जी से कहा कि मैं मेरे किरदार क्रूर सिंग की तरह बिलकुल नहीं लग रहा हूं. इस पर नीरजा जी हंसने लगे. यह बात उनके दिमाग में रह गई. इसके बाद दूसरी शूटिंग में मेरा लुक बिलकुल बदल दिया गया जो आप सभी ने देखा.

इसके बाद मैंने नीरजा से कहा कि, अब मैं बिलकुल पहचान में नहीं आ रहा हूं. इसपर नीरजा जी ने जवाब दिया कि, “इसी लुक के साथ काम शुरू करो. इसके बाद पूरी दुनिया तुम्हें पहचानेगी.”

साथ ही अखिलेन्द्र सिंह ने यह भी खुलासा किया कि मैं अपने किरदार के साथ कुछ अलग करना चाहता था. इसलिए वाक्य के अंत में ‘यक्कू’ बोलना शुरू किया, जो कि आज भी याद किया जाता है. उनके मुताबिक मैं जब भी स्क्रिप्ट पढ़ता था तो लाइन के आखिरी में मुंह से यक्कू निकल जाता था. यह शब्द सभी को पसंद आया और यक्कू को क्रूर सिंग के साथ जोड़ दिया गया.

अखिलेंद्र के मुताबिक यक्कू सरल और आसान था. इसलिए बच्चों ने इसे याद कर लिया और यह यादगार हो गया.

बता दें कि इसी दौरान एक्टर को सलमान खान के साथ उनकी पहली फिल्म ‘वीरगति’ मिली थी.

बता दें कि  ये टीवी शो दूरदर्शन पर साल 1994 से 1996 के बीच प्रसारित किया गया था

Leave A Reply

Your email address will not be published.