MP में सियासी घमासान जारी : 22 विधायकों में पुलिस को लिखा पत्र, बोले- किसी कांग्रेसी नेता को मिलने की न दें अनुमति

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – मध्य प्रदेश में सियासी घमासान जारी है। पिछले दो-तीन दिनों से राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच चिट्टी की अदला-बदली चल रही है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज पार्टी के बागी विधायकों से मिलने बैंगलुरू पहुंच गए हैं। विधायकों से मिलने की इजाजत नहीं मिलने पर दिग्विजय सिंह होटल रमाडा के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।  उनके साथ कर्नाटक कांग्रेस के प्रमुख डी शिवकुमार थे।

इस बीच बेंगलुरु में मौजूद 22 विधायकों ने कर्नाटक पुलिस के डायरेक्टर जनरल को पत्र लिखकर कहा है कि उनसे मिलने के लिए किसी कांग्रेसी नेता या सदस्य को अनुमति न दी जाए, ताकि उनकी जिंदगी और सुरक्षा खतरे में न पड़े। वहीं, कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल दोपहर 1.45 मिनट पर राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात करने वाला है। इससे पहले फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कांग्रेस विधायकों की ओर से वकील दुष्यंत दवे ने कहा कि ने कहा कि आज हम एक अजीबोगरीब स्थिति में हैं। मध्य प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया था। 18 महीने से सरकार अच्छे से काम कर रही थी।

दुष्यंत दवे ने न्यायालय को यह भी बताया कि भाजपा ने बल का इस्तेमाल करके लोकतांत्रिक सिद्धांतों को खतरे में डाल रही है। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी के भाई की याचिका को खारिज करके पार्टी बड़ा झटका दिया है। इस याचिका में विधायक को छोड़ने की मांग की गई थी। कथित तौर पर याचिकाकर्ता का दावा है कि उसके भाई और अन्य विधायकों को भाजपा और कर्नाटक पुलिस द्वारा जबरन बंधक बनाकर रखा गया है। इधर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंगलवार को राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा कि फ्लोर टेस्ट कराना उनके अधिकार क्षेत्र का नहीं है। यह स्पीकर का काम है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.