मोदी सरकार का बड़ा फैसला, निमोनिया और बुखार जैसे कोरोना लक्षणों का करा रही मुफ्त इलाज

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस का असर अब सीधे भारत पर दिखने लगा है। यहां दिन व दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। भारत में कोरोना वायस से मरने वालों की संख्या अब 3 हो गई है। गौरतलब हो कि भारत में कोरोना वायरस से अभी 148 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद हर तरफ हड़कपं मच गया है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत सरकार हर कोशिश कर रही है।

इसके लिए मोदी सरकार अब फ्री इलाज भी दे रही है। कोरोना वायरस के लक्षणों का मुफ्त इलाज आयुष्मान भारत-पीएम जन आरोग्य योजना के अलग-अलग पैकेजों के जरिए लाभार्थियों के लिए उपलब्ध है। इसकी जानकारी नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के सीईओ डॉ इंदू भूषण ने दी है। जानकारी दी है कि जिन लक्षणों के लिए मुफ्त इलाज आयुष्मान भारत-PMJAY के तहत मिलेगा उनमें निमोनिया, बुखार आदि शामिल हैं और इनका इलाज बिल्कुल मुफ्त कराया जा सकता है।

इधर एनएचए ने ट्वीट किया कि लोगों को कोविड-19 के नजर आने पर अस्पताल से संपर्क करने की सलाह दी जाती है। अस्पतालों में सभी तरह की सुविधाएं मौजूद हैं। एनएचए ने उनके द्वारा जारी टॉल फ्री नंबर पर कॉल करने का सुझाव दिया। आयुष्मान भारत-पीएम जन आरोग्य योजना (PMJAY) के अंदर मौजूदा दिन तक कुल 12.41 करोड़ ई-कार्ड जारी किए गए हैं। इसके साथ स्कीम में कुल 91.70 लाख अस्पताल में भर्तियां हुईं हैं। कोई भी असुविधा हो उसके लिए एक टोल-फ्री नंबर भी जारी कर दिया है है। जो 1075 or 1800-112-545 है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.