कोरोना पर बड़ा खुलासा : ‘इस’ देश में 1 साल तक खत्म नहीं होगा कोरोना का कहर, 80% आबादी में मच जाएगी उथल-पुथल !

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच इस महामारी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय आजमा रहे है। इस बीच कोरोना वायरस पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल द गार्जियन अखबार के मुताबिक, यूके के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के अधिकारियों की बैठक में यह खुलासा हुआ है। भविष्यवाणी की गयी है कि कोरोना के कहर से 79 लाख लोग प्रभावित होंगे यानी कि इनको अस्पताल तक पहुंचना पड़ेगा।

‘इस’ देश में 1 साल तक खत्म नहीं होगा कोरोना का कहर –
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनाइटेड किंगडम (यूके) यानी ग्रेट ब्रिटेन, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड में अगले साल वसंत के मौसम तक कोरोना वायरस के रहने की आशंका जताई गई है। अगर यह भविष्यवाणी सही हुई तो यूके के लाखों लोग इस वायरस से प्रभावित होंगे। एनएचएस के चीफ ने इस बैठक में यह बात मानी है कि इस वायरस को खत्म होने में अभी एक साल और लगेंगे। क्योंकि कोरोना वायरस के यूके में मौजूद स्ट्रेन ज्यादा बड़े और ताकतवर हो चुके हैं। इन्हें रोकने में यूके की सरकार और प्रशासन को करीब 12 महीने का समय और लगेगा। जिसके मुताबिक, अगले साल 2021 वसंत तक पूरे यूके की 80 फीसदी आबादी इस वायरस से संक्रमित हो चुकी होगी।

रिपोर्ट के मुताबिक, 2021 तक पूरे यूके में हर पांच में से चौथे आदमी को कोरोना वायरस का संक्रमण होगा। इस बैठक के बाद ग्रेट ब्रिटेन, वेल्स, स्कॉटलैंड और उत्तरी आयरलैंड के सभी आपातकालीन सेवाओं के आला अधिकारियों को चेतावनी दे दी गई है।  उन सभी से कहा गया है कि देश में बुरी से बुरी हालात में तैयार रहना होगा। यूके में अब तक 1391 कोरोना संक्रमित मामले हैं। जबकि, 35 लोगों की मौत हो चुकी है। इंग्लैंड में 1099, स्कॉटलैंड में 153, वेल्स में 94 और उत्तरी आयरलैंड में 45 कोरोना संक्रमित हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.