मलेशिया गए परिवार ने घर लौटने के लिए पुलिस से लगाई गुहार

सोसाइटी वालों ने निकाला है अजब फरमान

0
पिंपरी। . एन पी न्यूज 24 – पुणे जिले में अब तक 9 कोरोना वायरस के मरीज मिल चुके हैं, जिसमें से तीन मरीज पिंपरी चिंचवड़ शहर के हैं। पुणे के सभी मरीजों का नायडू हॉस्पिटल और पिंपरी चिंचवड़ के मरीजों का इलाज मनपा के भोसरी हॉस्पिटल में इलाज जारी है। इस बीच पिंपरी चिंचवड़ के पिंपले गुरव में एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां मलेशिया घूमने गए एक परिवार को जल्द ही वापस आने वाला है। इस बीच वह जिस सोसाइटी में रहता है वहां के लोगों ने फरमान निकाला है कि वे परिवार को सोसाइटी में घुसने नहीं देंगे। परिवार की ओर से पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई गई है।
यह अनोखा फरमान जारी किया गया है फ्लोर सोसाइटी की ओर से। इस मामले की जानकारी मिलने पर सांगवी पुलिस स्टेशन से एक टीम शुक्रवार को सोसाइटी में गई और वहां के लोगों को समझाया। मामले की जांच कर रहे सांगवी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ज्ञानेश्वर साबले ने बताया कि सोसाइटी के लोग को बता दिया गया है कि वे घबराएं नहीं और कोई भी गलत कदम नहीं उठाएं। कानून के मुताबिक, कोई भी किसी को उसके घर जाने से नहीं रोक सकता है। साबले ने बताया कि इस पूरे मामले पर पुलिस भी नजर बनाए हुए है। यह परिवार सोमवार को पुणे लौटने वाला है। अगर उन्हें रोका गया तो ऐसे करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।
बहरहाल यह भी माना जा रहा है कि मलेशिया गए परिवार को 14 दिनों तक आइसोलेशन वार्ड में निगरानी के लिए रखा जा सकता है। चाहें उनमें कोरोना के सिम्टम्स मिले या नहीं। 14 दिन के बाद उनकी जांच की जाएगी। अगर वह फिट मिले तो फिर उन्हें घर जाने की इजाजत दी जाएगी। यहां भारत सरकार ने बीते बुधवार को दुनिया के सभी देशों के लिए जारी वीजा को रद्द कर दिया है। ये वीजा 15 अप्रैल तक के लिए रद्द किए गए है, यानी दुनिया का कोई भी नागरिक कोरोना वायरस की वजह से भारत में नहीं आ पाएगा। हालांकि, अगर कोई भारतीय वापस आना चाहता है तो उसे स्क्रीनिंग करवानी होगी और 14 दिनों तक निगरानी में रहना होगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.