कोरोनावायरस का कहर हिंदुस्तान पर, मरीज ने बताया क्या होता है आइसोलेशन सेंटर में

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24-   चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। चीन समेत कई देशों में संदिध सहमे हुए है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानलेवा कोरोना वायरस से चीन में मरने वालों का आंकड़ा 3000 से ज्यादा पहुंच गया है। अब भारत में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत में अब तक कुल 73 मामले पॉजिटिव पाए गए है। जिसके बाद हर तरफ हड़कंप मच गया है।

स्वास्थ मंत्रालय लगातार इस पर नजर बनाये हुए है। प्रशासन की ओर से लगातार लोगों से सावधान व सतर्क रहने की अपील की जा रही है। भारत में जिस भी व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं, उसे 14 दिनों तक कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है। केरल में जिन 3 मरीजों को ठीक किया जा चुका है, उनमें से सबसे पहली सर्वाइवर ने बताया है कि इन 14 दिनों की निगरानी में क्या होता है। आइसोलेशन वार्ड के अंदर किस तरह का ट्रीटमेंट किया जाता है।

 

 

क्या होता है आइसोलेशन सेंटर में
– सबसे पहले महिला ने कहा कि वह सभी देशवासियों से अपील करती हैं कि निगरानी को लेकर किसी तरह की घबराने की जरूरत नहीं है। 14 दिनों तक जब वह निगरानी में रहीं तो आसानी से सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रही थीं।

– फोन का यूज़ कर रही थीं।

– फिल्में भी देख रही थीं।

– आइसोलेशन में तनाव दूर करने के बारे में महिला ने बताया कि रोजाना साइक्लोजिस्ट आपसे बात करते हैं और काउंसलिंग करते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.