Delhi Violence : दिल्ली हिंसा ने ली 35 निर्दोषों की जान, 2 लाशें नाले से बरामद

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –  उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले दिनों हुई हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा 35 हो गया है, जबकि कल (26 फरवरी) तक मरने वालों की संख्या 18 थी.  दिल्ली पुलिस को जोहरीपुर एक्सटेंशन के पास नाले में दो लाशें मिली हैं.  इस तरह यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

इस हिंसा में करीब  56 पुलिसकर्मियों सहित 200 लोग घायल हुए हैं। कल ही विभिन्न अस्पतालों से जुड़े सूत्रों संभावना व्यक्त की थी कि, मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. क्योंकि हिंसा के शिकार हुए कई लोगों की हालात नाजुक है. अभी भी दिल्ली के कई अस्पतालों में घायलों का इलाज जारी है.

इस बीच, पुलिस ने मंगलवार को भजनपुरा और खुरेजी विशेष खास क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस के अनुसार, सिलमपुर में स्थिति में सुधार हो रहा है। बुधवार शाम के बाद से हिंसा की कोई घटना नहीं हुई है.

हाई कोर्ट की डांट के बाद सरकारें नींद से जागी. उसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल मंगलवार रात को हिंसा प्रभावित इलाकों में स्थिति की समीक्षा करने के लिए पहुंचे। उन्होंने सिलमपुर, भजनपुरा, मौजपुर और यमुना विहार जैसे हिंसा प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. इसके बाद पुलिस कमिश्नर, सीपी, डीसीपी सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

इस बीच  दिल्ली हिंसा पर पुलिस को फटकार लगाने वाले हाई कोर्ट के जस्टिस का ट्रांसफर कर दिया गया है. इसके बाद विपक्षी पार्टियां भाजपा पर हमलावर हो गई है.

इस बीच आज कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के अन्य नेता शामिल थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.