शॉकिंग ! राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता आतंकियों के साथ पकड़ा गया डीएसपी देवेंद्रर सिंह, अफजल गुरु ने लिया था नाम 

0
 

श्रीनगर  : एन पी न्यूज 24 – जम्मू कश्मीर में आंतकियों के साथ एक ऐसे व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसका नाम सामने आने के बाद लोग हैरानी जता रहे है. आतंकियों के संग पुलिस के डीएसपी देवेंदर सिंह भी पकडे गया है. इन्हे राष्ट्रपति पुलिस मैडल मिल चुका है आतंकियों के खिलाफ सफल ऑपरेशन के कारण उन्हें इंस्पेक्टर से डीएसपी बनाया गया था. यह कार्रवाई कुलगाम में चेकिंग के दौरान की गई जहां हिज्बुल के दो आतंकियों को पकड़ा गया है. पकडे गए आतंकियों में सय्यद नवीद मुश्ताक उर्फ़ नवीद बाबू और आसिफ राथर है. दोनों शोपिया के रहने वाले है. इनसे एके 47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया है.

पिछले साल ही मिला था पुरस्कार 
देवेंदर सिंह को पिछले साल 15 अगस्त को पुलिस मैडल मिला था. इससे पहले 2001 में संसद पर हमले के बाद उनका नाम चर्चा में आया था. उस वक़्त वह इंस्पेक्टर के रूप में स्पेशल ग्रुप का हिस्सा थे. बाद में उनपर वसूली का आरोप लगा और उन्हें एसओजी से अलग कर दिया गया. कुछ समय के लिए सस्पेंड भी रहे.
घर से मिला हथियार 
देवेंदर की गिरफ़्तारी के बाद श्रीनगर में उनके घर पर छापा मारा गया. उनके घर से एके 47राइफल, दो पिस्तौल और तीन हेंड ग्रेनेड मिला है।
अफजल गुरु ने लिया था नाम 
2001 में संसद में हुए हमले के मास्टर माइंड अफजल गुरु ने  तिहाड़ जेल से अपने वकील को लिखे गए लेटर में कहा था कि बड़गाम के हमहमा में तैनात डीएसपी देवेंदर सिंह ने एक हमलावर को दिल्ली ले जाने, एक फ्लैट में किराया दिलाने और उसके लिए कार खरीदने का दबाव डाला था.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.