Indrani Balan Foundation | ‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन’द्वारा ‘एसएनडीटी‘को 60 कम्प्यूटर का उपहार; युवा उद्यमी पुनीत बालन के हाथों कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन (Video)

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Indrani Balan Foundation | लड़कियों की शिक्षा के लिए अग्रसर ‘एसएनडीटी कॉलेज’ (SNDT College) को ‘इंद्रायणी बालन फाउंडेशन’ की ओर से ६० अत्याधुनिक कम्प्यूटर हाल ही में दिए गए. इस कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन (Inauguration of Computer Lab) फाउंडेशन के अध्यक्ष व युवा उद्यमी पुनीत बालन (Young entrepreneur Punit Balan) के हाथों किया गया. इस मौके पर एसएनडीटी विद्यापीठ के उप कुलगुरू प्रा. उज्वला चक्रदेव, मुख्याध्यापिका डॉ. अंजलि कदम के साथ बड़ी संख्या में प्रोफेसर व छात्राएं उपस्थित थी. (Indrani Balan Foundation)

युवा उद्यमी पुनीत बालन और इंद्राणी बालन फाउंडेशन की ओर से देशभर में बड़े पैमाने पर सामाजिक कार्य किए जाते है. इनमें प्रमुख रुप से शिक्षा, खेल, रक्षा क्षेत्र शामिल है. शिक्षा का क्षेत्र विकास की नींव तैयार करने में प्रमुख भूमिका निभाता है. इसलिए शिक्षा के क्षेत्र को बहुत मदद दी जाती है. इसी मकसद से ‘एसएनडीटी’ कॉलेज को कम्प्यूटर दिए गए है.

इस मौके पर उप कुलगुरू चक्रदेव ने कहा कि, ‘‘इन अत्याधुनिक कम्प्यूटर से टेक्नोलॉजी को आत्मसात करने में मदद मिलेगी. इससे पूर्व कम्प्यूटर्स की संख्या कम होने की वजह से लड़कियों को कम्प्यूटर सीखने के लिए कम समय मिलता था. लेकिन अब ‘इंद्राणी बालन फाउंडेशन’ द्वारा किए गए इस अमूल्य मदद से लड़कियों को कम्प्यूटर सीखने के लिए अधिक समय मिलेगा. इस मदद पर फाउंडेशन के अध्यक्ष पुनीत बालन के प्रति कृतज्ञता पूर्वक आभार जताया है.

‘‘आज के ‘आईटी’ युग में कम्प्यूटर की शिक्षा बेहद ही महत्वपूर्ण है. प्रमुख रुप से प्रतिष्ठा, आत्म सन्मान पाने और खुद को परिपूर्ण बनाने के लिए इस शिक्षा की जरुरत है. ‘एसएनडीटी कॉलेज’ के पास पर्याप्त कम्प्यूटर उपलब्ध नहीं होने से विद्यार्थियों को कम्प्यूटर शिक्षा के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल रहा था. इसलिए उनके लिए कम्प्यूटर उपलब्ध कराने का हमें मौका मिला. हमें विश्वास है कि ये लड़कियां यहां शिक्षा ग्रहण कर दुनिया में परचम लहराकर हमारे शहर और देश का नाम रोशन करेंगी.’’

  • पुनीत बालन (अध्यक्ष, इंद्राणी बालन फाऊंडेशन)

Pune Crime News | कामगारों ने चुराया 21 तोला सोने का गहना, फरासखाना पुलिस ने 13 लाख का माल किया जब्त

Leave A Reply

Your email address will not be published.