Ind vs Wi : ‘इन’ पांच धुरंधरों के दम पर भारत ने जीती साल की आखिरी सीरीज

0

कटक : एन पी न्यूज 24 – तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच भारत ने रोमांचक अंदाज में जीत लिया। वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को 315 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे विराट एंड कंपनी ने 48.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। एक बार फिर विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ने अर्धशतक जड़ा। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 85 रन बनाए। रोहित ने 63 और लोकेश राहुल ने 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा आखिर में रवींद्र जडेजा ने 31 गेंदों में नाबाद 39 रनों की पारी खेली और शार्दुल ठाकुर ने सिर्फ 6 गेंदों में 17 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया। गौरतलब हो कि टीम इंडिया ने लगातार 10वीं बार वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में मात दी।

रोहित शर्मा –
टीम के सलामी बल्लेबाज और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार फिर से शानदार प्रदर्शन किया और अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए। उन्होंने राहुल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

विराट कोहली –
चेज मास्टर के नाम से मशहूर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर से शानदार पारी खेली और बाराबती के अपने रिकॉर्ड को भी सुधारा। उन्होंने 81 गेंदों में नौ चौके की मदद से 85 रन बनाए और टीम को जीत के करीब ले गए। इस मैच में उन्होंने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता।

केएल राहुल –
धवन की गैरमौजूदगी में खेल रहे राहुल ने एक बार फिर से बल्ले से रन बरसाए और उन्होंने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 89 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाए। राहुल ने रोहित के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 122 रनों की मजबूत साझेदारी की।

रविन्द्र जडेजा –
टीम के आलराउंडर रविन्द्र जडेजा एक बार फिर से टीम के लिए संकट मोचक की भूमिका में दिखे। मुश्किल में दिख रही टीम के लिए उन्होंने बल्ले से महत्वपूर्ण रन बनाए और 31 गेंदों में 39 रनों की नाबाद पारी खेली। जडेजा आखिरी तक मैदान पर टिके रहे और को जीत दिलाकर लौटे। गेंदबाजी में भी उन्होंने दस ओवर में 54 रन देकर एक विकेट लिए।

शार्दुल ठाकुर –
गेंदबाज शार्दुल ने गेंदबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया और दस ओवर में 66 रन देकर एक विकेट लिए, लेकिन बल्लेबाजी में उन्होंने सबको हैरान किया। विराट के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे ठाकुर ने छह गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से महत्वपूर्ण 17 रनों की नाबाद पारी खेली।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.