मैंने शांत रहकर अटैकिंग टेनिस खेली : नडाल

0

न्यूयॉर्क : एन पी न्यूज 24 – तीन बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल ने यहां जारी अमेरिका ओपन के फाइनल में पहुंचने के बाद कहा कि उन्होंने अंतिम-4 के अपने मैच में शांत रहकर अटैकिंग टेनिस खेली जिसके कारण वह जीत दर्ज करने में कामयाब रहे। नडाल ने सीधे सेटों में 24वीं सीड इटली के मैटयो बेरेटिनी को 7-6 (8-6), 6-4, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। नडाल अपने करियर में पांचवीं बार अमेरिका ओपन के फाइनल में पहुंचे हैं।

बीबीसी ने नडाल के हवाले से बताया, “पहला सेट बहुत मुश्किल था क्योंकि मेरे पास बहुत सारे फ्री-प्वॉइंट थे और उस तरह के खिलाड़ी टाई-ब्रेकर नहीं खेलना चाहते।”

नडाल ने कहा, “मैं टाई-ब्रेकर में थोड़ा भाग्यशाली रहा और उसके बाद मैच पूरी तरह से पलट गया। मैंने शांत रहकर अटैकिंग खेल खेला। मैं अमेरिका ओपन के फाइनल में वापस आकर बहुत खुश हूं।”

वह अपने करियर में 18 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं और सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के मामले में केवल स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (20) से पीछे हैं।

आर्थर एश स्टेडियम में पहले दो सेटों को जीतने के लिए स्पेनिश दिग्गज को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां नडाल ने 8-6 से जीत दर्ज की।

दूसरे सेट में भी बेरेटिनी ने वापसी करने के प्रयास किए, हालांकि नडाल ने अपनी बेहतरीन सर्विस के दम पर उन्हें ऐसा करने नहीं दिया।

सेकेंड सीड नडाल तीसरे सेट में फॉर्म में नजर आए और फाइनल में जगह बना ली। इस टूर्नामेंट में अब तक नडाल ने केवल एक सेट गंवाया है। नडाल ने चौथे दौर में मारिन सिलिक के खिलाफ एक सेट गंवाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.