‘यह’ क्रिकेटर बना टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास का सबसे युवा कप्‍तान, रचा इतिहास

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – टेस्‍ट क्रिकेट में अब तक सबसे युवा कप्तान जिम्‍बाब्‍वे के विकेटकीपर तातेंदा टैबु के नाम दर्ज था। लेकिन राशिद खान ने अब ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल राशिद खान टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास में सबसे युवा कप्‍तान बन गए हैं। इंग्‍लैंड में हाल ही में संपन्‍न 2019 विश्‍व कप में अफगानिस्‍तान के लचर प्रदर्शन के कारण राशिद खान को कप्‍तान सौंपी गई है।

टैबु से पहले भारत के मंसूर अली खान पटौदी के नाम दर्ज था। पटौदी ने 21 साल और 77 दिन की उम्र में भारत की कमान संभाली थी। टैबू ने 20 साल और 358 दिन की उम्र में जिम्‍बाब्‍वे की अगुवाई की थी। उन्‍होंने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ हरारे में अपनी टीम का नेतृत्‍व किया था। इन दिनों अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच गुरुवार से चित्‍तागोंग के जोहर अहमद चौधरी स्‍टेडियम में एकमात्र टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया।

बांग्‍लादेश की कमान अनुभवी स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन संभाल रहे हैं। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। अफगानिस्‍तान को 2017 में टेस्‍ट स्‍तर मिला था। अफगानिस्‍तान ने अपना पहला टेस्‍ट भारत के खिलाफ 2018 में खेला था, जिसमें उन्‍हें करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.