Ultimate Kho Kho | अल्टीमेट खो-खो सीजन 2 में मुंबई खिलाडी टीम का नेतृत्व अनिकेत पोटे के कंधों पर

महेश शिंदे मुंबई की फ्रेंचाइजी के उप कप्तान बने

0

एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन –  मुंबई खिलाडी (Mumbai Khiladis) टीम ने अल्टीमेट खो-खो (Ultimate Kho Kho) सीजन 2 के लिए टीम के कप्तान पद पर अनिकेत पोटे (Aniket Pote) के नाम की घोषणा की गई है. 24 दिसंबर 2023 से 14 जनवरी 2024 के दौरान उड़ीसा में यह लीग खेला जाएगा. (Ultimate Kho Kho)

इस वर्ष की शुरुआत में एशियाई चैंपियनशिप में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले 26 वर्षीय ऑलराउंडर खिलाड़ी खो खो सर्किट के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक है. सीजन 1 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने अल्टीमेट खो खो ड्रीम टीम में स्थान पक्का किया है. अनिकेत के नाम पर आठ गोल्ड और पांच रजत पदक है. वे मैट पर अपनी वचनबद्धता और समर्पण के लिए प्रसिद्ध है. इस वर्ष युवा और गतिशील पक्ष में निवेश करने वाली मुंबई खिलाड़ी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में काम करेंगे .

कैप्टन के चुने जाने पर बोलते हुए टीम के मालिक पुनित बालन (Punit Balan) ने कहा कि “अनिकेत पोटे का सीजन 2 के लिए कैप्टन के लिए चुनना एक पॉलिसीगत चयन था. पहले सीजन में उनका अपवादात्मक प्रदर्शन और उन्होंने मैट पर जिस तरह से नेतृत्व का गुण दिखाया इसलिए उनका इस भूमिका के लिए स्वाभाविक रूप से चयन हुआ है. एक स्थानीय लड़का होने के कारण उन्होंने मुंबई शहर की भावना भी समझी है और हमे विश्वास है कि उनका अनुभव टीम को आगे लेकर जाएगा और इस बेहद स्पर्धात्मक सीजन में हमे सफलता दिलाएंगे.” (Ultimate Kho Kho)

नव नियुक्त कैप्टन अनिकेत ने अपनी नई जिम्मेदारी को लेकर उत्साही होने की बात कही और टीम के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा कि, “मेरे लिए यह एक अनपेक्षित निर्णय था, लेकिन यह मौका मिलने पर मैं बहुत बहुत कृतज्ञ हूं. मैनेजमेंट के विश्वास पर खरा उतरने के लिए और मुंबई खिलाड़ी टीम के खिलाड़ियों को अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मैं अपना सर्वोत्तम प्रयास करूंगा ”

मुंबई खिलाड़ी टीम ने 27 वर्षीय डिफेंडर महेश शिंदे को टीम के उप कप्तान के तौर पर नियुक्त किया है. महेश ने पिछले सीजन में सर्वोत्तम डिफेंडर में से एक थे. जिन्होंने अपने नाम पर 15.33 मिनट का बचाव किया था.

बहुआयामी मुंबई खिलाड़ी सीजन 2 में 13ऑलराउंडर खिलाड़ियों को शामिल किया है. सीजन 1 में पहले पांच डिफेंडर में से पाच श्रीजेश एस शामिल है. समावेशासह आगामी सीजन की टीम मजबूत नजर आ रही है. उन्होंने मैट पर 17 मिनट 35 सेकंड का बचाव समय दिया है. उन्होंने 16 वर्षीय सुनील पात्रा के साथ सीजन एक के विजेता ऑलराउंडर खिलाड़ी सुभाषिस संत्रा को भी टीम में लिया है.

मुख्य प्रशिक्षक विकास सूर्यर्यवंशी और सहायक प्रशिक्षक नितूल दास की देखरेख में टीम फिलहाल बिजू पटनायक इनडोर स्टेडियम, KIIT कैंपस, भुवनेश्वर, उड़ीसा में प्रशिक्षण ले रहे है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.