मई में बढ़ा और खतरा… कोरोना 56 हजार के पार, मात्र 7 दिन में नए केस 23 हजार

0

नई दिल्ली।एन पी न्यूज 24 – जिसका अंदेशा था, आखिर वही बात हो गई। मई का महीना कोरोना संक्रमण के लिहाज से खतरनाक होता जा रहा है। देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 56 हजार को पार कर गया है, जिसमें से 23 हजार नए केस पिछले सात दिन में सामने आए हैं। बता दें कि 30 अप्रैल तक कुल कंर्फम केस 33 हजार के करीब थे। इन सबके बीच एक राहत की खबर यह है कि कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। 30 अप्रैल से पहले तक ठीक होने वाले कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 8 हजार के करीब थी जो पिछले सात दिनों में बढ़कर 16 हजार पर पहुंच गई है।

परेशानी में सरकार : बावजूद इसके कोरोना से देश में होने वाली मौत के आंकड़ों ने एक बार फिर सरकार को परेशानी में डालना शुरू कर दिया है। 30 अप्रैल तक पूरे देश में 1075 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई थी, जबकि अभी ये आकड़ा 1886 तक पहुंच गया है। पिछले सात दिनों में भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 800 से ज्यादा हो चुकी है।
बढ़ रहे हैं मौत के आंकड़े : बुधवार यानी 7 मई को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जो आंकड़े आए थे उसमें पिछले 24 घंटे में 89 लोगों की मौत मुई थी। लेकिन अगले 24 घंटे में 16 लोगों की और ज्यादा मौत हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.