देसी करेंसी हुई मजबूत, भारतीय शेयर बाजार की तेज शुरूआत

0

मुंबई.  एन पी न्यूज 24 – विदेशी बाजारों से मिले मजबूत संकेतों से भारतीय शेयर बाजार की शुरूआत शुक्रवार को जोरदार तेजी के साथ हुई। बीएसई का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 600 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ खुला और एनएसई का प्रमुख सूचकांक निफ्टी भी करीब 180 अंक उछला। सुबह 10.11 बजे सेंसक्स पिछले सत्र के मुकाबले 395.74 अंकों यानी 1.26 फीसदी की तेजी के साथ 31839,12 पर बना हुआ था जबकि निफ्टी में पिछले सत्र से 114 अंकों यानी 1.24 फीसदी की तेजी के साथ 9313,5 पर कारोबार चल रहा था।

वैसे देखा जाए तो, भारतीय शेयर बाजार के लिए ये सप्ताह उतार-चढ़ाव का रहा। इस हफ्ते बाजार में जितनी ज्यादा तेजी आई है, उससे कहीं अधिक गिरावट देखने को मिली है। बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी देखने को मिली। इंडसइंड बैंक, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक के शेयर टॉप गेनर्स में शामिल रहे. इसके अलावा एचयूएल, सनफार्मा, एयरटेल और रिलायंस भी हरे निशान पर कारोबार करते देखे गए, वहीं पावरग्रिड, एचसीएल, एनटीपीसी के शेयर लाल निशान पर कारोबार करते देखे गए थे।

गुरुवार को देसी करेंसी रुपया डॉलर के मुकाबले पिछले सत्र से 34 पैसे की बढ़त के साथ 75.42 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा पर मुद्रा बाजार बंद रहा, जबकि बुधवार को रुपया डालर के मुकाबले कमजोरी के साथ 75.76 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.