इंदौर में स्थिति बेकाबू…सुबह-सुबह 110 पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या पहुंची 696

0

इंदौर. एन पी न्यूज 24 – दिल्ली भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट जैसे ही आनी शुरू हुई, इंदौर में हड़कंप मच गया है। गुरुवार सुबह 110 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 696 पहुंच गई है। यहां अब तक कोरोना से 39 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर में कोरोना संक्रमित लोग 46-60 वर्ष के ज्यादा हैं, इसमें 75 फीसदी पुरुष और 25 फीसदी महिला हैं। कोरोना के कहर को कम करने के लिए शहर में 142 कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए हैं, जिसको पूरी तरह से लॉक कर दिया गया है।

राहत भी इस कारण : राहत की बात इंदौर के लिए यह है कि हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों को छोड़ नए क्षेत्रों में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। बहरहाल, बुधवार रात 42 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। इसके बाद बुधवार तक इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 586 थी। गुरुवार सुबह दिल्ली से 110 लोगों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है। हालांकि कोरोना को मात देकर 37 लोग घर भी लौटे हैं। कुछ और लोगों की तबियत में तेजी से सुधार हो रहा है।

दूसरे नंबर पर इंदौर : कोरोना प्रभावित शहरों में तेजी से कोरोना की टेस्टिंग हो रही है। इंदौर पूरे देश में दूसरे नंबर पर है। यहां प्रति 10 लाख में 1370 व्यक्तियों की टेंस्टिंग हो रही है, जबकि जयपुर में प्रति दस लाख में 1880 टेस्ट हुए हैं। जयपुर इस मामले में पहले पायदान पर है।

क्वारंटाइन सेंटर से भागा : इंदौर के राजेंद्र नगर इलाके में उस समय हड़कंप मच गया, जब यहां स्थित एक क्वारंटीन सेंटर से 8 युवक भाग निकले। इनमें से 5 युवकों में कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं। हालांकि, रात में ही पुलिस ने घेराबंदी कर तीन युवकों को किशनपुरा पुल से पकड़ लिया और आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.