सीएम नितीश कुमार ने 18.40 लाख राशन कॉर्डधारियों के खाते में भेजे कोरोना सहायता राशि

0

पटना :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें यथा संभव कोशिश कर रहे है। सरकार नहीं चाहती की बीमारी तीसरे स्टेज पर पहुंचे। इसलिए 14 अप्रैल तक पुरे देश में लॉकडाउन भी कर दिया। इस बीच अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को राज्य के सभी राशन कार्डधारियों को कोरोना सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रति परिवार की दर से सीधे बैंक खाते में प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के माध्यम से भुगतान की योजना का माउस क्लिक कर शुभारंभ किया।

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार को पहले दिन 18,40,854 लाभुकों के बैंक खाते में राशि भेजी गई। बिहार के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की स्थिति में राज्य सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिनियम अंतर्गत सभी राशन कार्डधारियों को 1000 रुपये प्रति परिवार की दर से पैसे जमा कर दिए है। एक हजार रुपये की दर से कुल 184 करोड़ 8 लाख 54 हजार रुपये की राशि दी गे गयी है। शेष लोगों को भी जल्द से जल्द राशि मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के मुताबिक, जिनका आधार संख्या राशन कार्ड डाटा बेस में उपलब्ध नहीं है, वे अपने घर से ही मोबाइल द्वारा आधार संख्या आपदा प्रबंधन विभाग के बेवसाइट के माध्यम से दे सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.