एक दुकानदार की मौत से पूरी दिल्ली दहली,  इसी दुकान से सामान खरीदते थे मरकज के जमाती

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24- दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज  के पास गली में सोमवार को हुई 74 साल के बुजुर्ग की कोरोना जांच की रिपोर्ट   पॉजिटिव आई है। दिल्ली में किसी दुकानदार की यह पहली मौत है। बुजुर्ग की इलाके में बहुत पुरानी दुकान थी, जिसके चलते मरकज ही नहीं, बल्कि बस्ती के लोग बड़ी संख्या में उनके पास जाते थे। यही वजह सरकार और स्वास्थ्य विभाग के सिर दर्द बनी हुई है कि उनकी दुकान से जिन लोगों ने सामान लिया होगा, वह लोग निजामुद्दीन ही नहीं, बल्कि दिल्ली के हजारों लोगों के सम्पर्क में आए होंगे। ऐसे में अब दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं। आशंका जताई जा रही है कि तब्लीगियों की साजिश के कारण अब इस पूरी कॉलोनी में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है।

लोगों को ट्रेस कर रही है पुलिस : बुजुर्ग दुकानदार मरकज से करीब 50 मीटर दूर स्थित घर में अपने परिवार के साथ रहते थे। पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।  बुजुर्ग के संपर्क में रोजाना सैकड़ों लोग आते रहे होंगे। सामान लेते होंगे, नोट व सिक्कों का आदान-प्रदान होता होगा। बुजुर्ग के पास मरकज के जमाती भी सामान लेने आते थे। बुजुर्ग खुद भी मरकज के अंदर सामान देने जाते थे। अब पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के सामने सबसे बड़ी चुनौती उन सभी लोगों को ट्रेस करने की है, जो यहां आते-जाते थे। अब इस कॉलोनी के आसपास हजारों लोगों में कोरोना संक्रमण फैल जाने का खतरा पैदा हो गया है।

परिवार के सभी सदस्यों की होगी जांच : कोरोना से हुई मौत की पुष्टि के बाद अब स्वास्थ्य विभाग बुजुर्ग के परिवार के अन्य सदस्यों की भी जांच करेगा। अभी तक उन्हें क्वारंटाइन रखा गया था। इसके साथ ही अब विभाग आसपास के उन सभी हजारों लोगों को क्वारंटाइन करने की तैयारी कर रहा था, जो इस दुकान से सामान लेते थे या आते-जाते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.