कोरोना से जंग लड़ेंगे सेना के 8000 डॉक्टर, रक्षामंत्री ने स्थिति का जायजा लिया 

0

नई दिल्ली . एन पी न्यूज 24 – देश में कोरोना से बिगड़ते हालात पर सेना भी संजीदा है। आपात स्थिति में कोरोना से जंग के लिए वह पूरी तरह तैयार है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आपात स्थिति में सेना कितनी तैयार है इसका जायजा लिया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कोविड-19 से निपटने के लिए अस्पतालों के 9,000 बेड तैयार रखे गए हैं। क्वांरटीन सुविधाएं देश के कई हिस्सों में काम कर रही हैं। आर्म्ड फोर्सेस मेडिकल सर्विस जल्द ही नेपाल को भी मेडिकल मदद भेजने वाली है।
ऐसी है तैयारी : बता दें कि सेना के पास 8 हजार से अधिक डॉक्टर हैं वह भी किसी भी आपात स्थिति में मदद के लिए तैयार हैं। चिकित्सा से जुड़े जरूरी सामानों को लाने- ले जाने के लिए वायुसेना की ट्रांसपोर्ट फ्लीट तैयार खड़ी है। सी-17 हेवी लिफ्टर, AN-32 ट्रांसपोर्ट एयरक्रॉफ्ट और सी-130J स्पेशल ऑपरेशन एयरक्रॉफ्ट को सिविल प्रशासन के आग्रह पर ऐक्टिव किया जा रहा है।
मदद के लिए सेवानिवृतों की भी सहायता : सेना से रिटायर्ड हो चुके हेल्थ प्रोफेशनल्स को भी मदद के लिए तैयार रहने का आदेश दिया गया है। डिफेंस की पब्लिक सेक्टर यूनिट मेडिकल उपकरण तैयार कर रही है और इसे जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मणिपुर और नगालैंड पहुंचाया जा रहा है। देश में जरूरी दवाओं की मांग करने के लिए ट्रांसपोर्ट बेड़े को तैयार किया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.