कोरोना की अब ऑनलाइन जांच, बुकिंग शुरू

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से जुझ रहे लोगों के लिए बड़ी खबर है। थायरोकेयर के साथ मिलकर   बेंगलुरु की कंपनी प्रेक्टो ने कोरोना संक्रमण टेस्ट की ऑनलाइन बुकिंग सेवा की शुरुआत की है।  ऑनलाइन बुकिंग कराने के लिए लोगों को कंपनी या थायरोकेयर की आधिकारिक साइट पर जाना होगा।

साथ ही उन्हें इस टेस्ट के लिए 4,500 रुपये देने होंगे। फिलहाल, ऑनलाइन बुकिंग सर्विस सिर्फ मुंबई में उपलब्ध है। जल्द इस सेवा को देश के दूसरे शहरों में शुरू किया जाएगा। कंपनी का मानना है कि इससे कोविड-19 को रोकने में मदद मिलेगी। कंपनी का कहना है कि लोगों के घर जाकर ब्लड सैंपल लिए जाएंगे। इस दौरान इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नियमों का भी ध्यान रखा जाएगा। वहीं, कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट दो दिन के भीतर कंपनी की आधिकारिक साइट पर मिल जाएगी।

ब्लॉग पोस्ट पर जानकारी : प्रेक्टो के आधिकारिक ब्लॉग के मुताबिक, कंपनी थायरोकेयर के साथ मिलकर इस वायरस की जांच कर रही है। वहीं, कोरोना के टेस्ट के लिए डॉक्टर का प्रिसक्रिप्शन, फिजिशियन द्वारा अटेस्टेट किया गया टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म और एक प्रमाण पत्र की जरूरत पड़ेगी। बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से होने वाली मौतें 37 हजार के पार हो गई हैं। इसकी चपेट में आने वालों का आंकड़ा आठ लाख छूने को है। वहीं, पौने दो लाख लोग ऐसे हैं जो संक्रमण होने के बाद ठीक भी हो चुके हैं। इस संकट के चलते हर तरफ उथल-पुथल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.