कोरोना लॉकडाउन: राजस्थान से बिहार स्थित अपने घर के लिए पैदल ही निकल गए ये मजदूर, भूख-प्यास से हालत हो रही है खराब

0

एन पी न्यूज 24 – भारत में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन इसके मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इसके बाद अब PM नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. इसके बाद से यातायात की सभी सेवाएं बंद है. नतीजतन कई शहरों में बसे मजदूर व अन्य लोग अपने घरों से दूर फंस गए हैं. ऐसे में राजस्थान के एक कोल्ड स्टोर में काम करने वाले 14 मजदूर पैदल ही अपने बिहार स्थित घर के लिए निकल गए हैं. इसके बाद जिन्होंने भी इनकी व्यथा सुनी उनका कलिजा पसीज गया और आँखे डबडबा गई.

सभी मजदूर तीन दिनों तक लगातार पैदल चलने के बाद वो सिर्फ आगरा पहुंच पाए हैं. इस दौरान उनकी भूख-प्यास और थकान के कारण स्थिति दयनीय हो गई है. यही नहीं इसके अलावा भी उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन अभी भी इन्हें अपने घर पहुंचने के लिए करीब 1000 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करनी बाकि है.

बता दे कि अभी उन्हें राजस्थान के कोल्ड स्टोरेज में काम करते हुए सिर्फ 25 दिन ही हुए थे. लेकिन कोरोना की वजह से कोल्ड स्टोरेज बंद कर दिया गया. इसके बाद स्टोरेज मालिक ने मजदूरों को 2 हजार रुपए देकर घर लौटने की सलाह दी थी.

घर लौट रहे इन मजदूरों का कहना है कि कई जगहों पर पुलिस ने उनसे पूछताछ की लेकिन हमारे पास वाहन न होने से रोका नहीं गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.