कोरोना वायरस की चपेट में बॉलीवुड, अब तक बॉलीवुड को 500 करोड़ का नुकसान !

0
मुंबई, 24 मार्च : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस ने समाज के हर तबके और हर कारोबार को अपने स्तर पर प्रभावित किया है।  कोरोना की वजह से वॉलीवूड का भी शटरडाउन हो गया है।  भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशकों के संघ (IFTDA), प्रोडूसर्स गिल्ड ऑफ़ इंडिया और फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडियन सीने कर्मचारी दवारा फिल्म उधोग को बंद करने का निर्णय लिया गया है।  सभी मनोरंजन उत्पादों की शूटिंग 31 मार्च तक रोक लगा दी गई हैं. हाल ही में रिलीज हुई फिल्मो को भारी नुकसान उठाना पड़ा हैं।  कोरोना वायरस की वजह से जहां सिनेमाहॉल बंद है वही लोग फिल्म देखने के लिए घरो से बाहर निकलने के मूड में नहीं है।  यही वजह से है कि फिल्मो की शूटिंग पूरी तरह से रोक दी गई है।
व्यापार के जानकारों के अनुसार एक साल पहले इसी अवधि की तुलना में मार्च तिमाही में उधोग को 450-500 करोड़ की गिरावट देखने को मिल रही हैं।  फिल्म ट्रेड और एग्जीबिशन एक्सपर्ट महिष जौहर ने कहा कि यह इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा झटका है और हमें नहीं पता आगे क्या होगा ? 2019 की पहली तिमाही में 1150 करोड़ का बिज़नेस हुआ था वही इस साल केवल 650 करोड़ का ही बिज़नेस हुआ है।
ट्रेड पत्रिका कम्प्लीट सिनेमा के संपादक अतुल मोहन ने इसे बॉक्स ऑफिस के लिए बिनाशकारी बताया है।  इस साल छपाक (32. 54 करोड़ ), पंगा (15. 25 करोड़ ) और भूत (31. 9 ) जैसी फ्लूप फिल्मो की वजह से अच्छा समय नहीं था।  जबकि स्ट्रीट डांसर 3डी (44. 25 करोड़ ) और शुभ मंगल ज्यादा सावधान (60. 78 करोड़ ) का ठीक ठाक कलेक्शन रहा.
अजय देवगन की तानाजी – द अनसंग वॉरियर (250 . 94 करोड़ ) और तिगरत श्रॉफ की बागी 3 का कलेक्शन अच्छा हो सकता था लेकिन रिलीज के तुरंत बाद सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया।
कई फिल्मो के रिलीज को रोक दिया गया है।  कई फिल्मो की शूटिंग रोक दी गई है जीमने  सूर्यवंशी, राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई, तख़्त, भूल भुलैया 2 और ब्रम्हास्त्र जैसी फिल्मे है।  शहीद कपूर की फिल्म जर्सी की शूटिंग भी रोक दी गई है।  इसके अलावा पिंकी फरार और हाथी मेरे साथी की भी शूटिंग रोक दी गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.