कोरोना पर बिहार सरकार की बड़ी घोषणा, एक महीने का राशन समेत मिलेंगी ‘ये’ सौगात

0

 नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –  कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। लोग हैरान और परेशान है। इस बीच भारत में कोरोना वायरस से अब तक 10 की मौत हो चुकी है।  देश में अब तक कोरोना पॉसिटिव मरीज की संख्या 500 तक पंहुचा गयी है। दिन व दिन बढ़ते कोरोने के कहर को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बड़ा फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक, नीतीश कुमार ने इस दौरान कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों और अन्य चिकित्साकर्मियों को एक माह का मूल वेतन अलग से प्रोत्साहन राशि के तौर पर देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सहायता पैकेज के तौर पर राशन कार्ड धारियों से लेकर पेंशनधारियों के लिए भी बड़ी राहत दी है। इसके अलावा बिहार सरकार ने सभी राशन कार्डधारी परिवारों को एक महीने का राशन मुफ्त देने की घोषणा भी की है। साथ ही वृद्धजन पेंशन, दिव्यांग पेंशन, विधवा पेंशन और वृद्धावस्‍था पेंशन के तहत सभी को तीन माह की पेंशन तत्काल अग्रिम तौर पर ही दी जाएगी। वहीं लॉकडाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय और प्रखंड मुख्यालय की पंचायत में सभी राशनकार्ड धारी परिवारों को एक हजार रुपये प्रति परिवार दिया जाएगा।

छात्र-छात्राओं के लिए भी नितीश सरकार ने बड़ा एलान किया है। सीएम ने घोषणा की कि 1 से 12वीं तक के सभी छात्रों को 31 मार्च तक छात्रवृति दे दी जाएगी।   बिहार सरकार ने 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए है। हालांकि अनिवार्य सेवाएं जारी रहेंगी। साथ ही लॉकडाउन से दवा की दुकान, राशन की दुकान, डेयरी, पेट्रोल पंप को अलग रखा गया है. वहीं बैंक, पोस्ट ऑफिस, एटीएम और मीडिया कार्यालय भी लॉकडाउन से बाहर रहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.