कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते पिंपरी चिंचवड़ बंद

पिंपरी चिंचवड़ में 172 दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – पुणे और पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार से दोनों शहर में कड़ाई से बंद का पालन करने का ऐलान किया है। हालांकि इस बीमारी का प्रादुर्भाव रोकने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा भीड़ जुटाने के लिए जिम्मेदार घटकों के खिलाफ सख्ती से निपटने की शुरुआत कर दी गई है। पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने अत्यावश्यक सेवाओं से संबंधित दुकानों और अन्य अस्थापनाओं को छोड़ अनावश्यक दुकानें खुली रखनेवाले 172 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए हैं।
कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार, राज्य सरकार, जिला व मनपा प्रशासन एवं पुलिस बल हर संभव कोशिशों में जुटा हुआ। लगातार अपील की जा रही है कि बेवजह भीड़ न जुटाएं, भीड़भाड़ से बचें, अत्यावश्यक सेवाओ को छोड़ अन्य दुकानें बंद रखी जाए। इसके बावजूद पिंपरी चिंचवड़ शहर के कई हिस्सों में इसका अनुपालन नहीं किया जा रहा है। इसके चलते जिला व पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतने की शुरुआत कर दी है। इसके लिए पुलिसकर्मियों की 122 टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें बेवजह भीड़ जुटाने वालों और अनावश्यक दुकानें खुली रखनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी हैं।
इस बीच आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिंपरी चिंचवड़ और पुणे में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दोनों शहरों में कड़ाई से बंद का पालन करने के आदेश दिए हैं। इसके चलते शहर के बाजारों और सड़कों में सन्नाटा छाया रहा। पुलिस ने गुरुवार की रात 12 बजे तक दुकानें व अन्य आस्थापना खुले रखनेवाले 129 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के बाद आज भी शाम तक 43 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामले दर्ज किए हैं। गौरतलब है कि पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना बीमारी के अब तक सर्वाधिक 12 मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर पूरे पुणे जिले में इस वायरस के कुल 21 मरीज पाए गए हैं। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे जिले में शॉपिंग मॉल, दुकाने, सभी आस्थापना, थियेटर, स्विमिंग पूल, जिम, उद्यान, नाट्यगृह, आंगणवाड़ी, स्कूल, कॉलेज, परमिट रूम, बियर बार, वाइन शॉप, देसी शराब के ठेके आदि 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.