व्हाट्सअप ने शुरू की कोरोना को लेकर फैलाई जा रही अफवाह के खिलाफ लड़ाई, तैयार किया इनफार्मेशन हब, ऐसे करे एक्सेस

नई दिल्ली, 19 मार्च –एन पी न्यूज 24  – कोरोना वायरस को लेकर व्हाट्सअप भी एक्टिव हो गया है।  कंपनी ने एक डेडिकेटेड वेब पेज तैयार किया है जिसे कोरोना वायरस इनफार्मेशन हब का नाम दिया गया है।  इसके लिए कंपनी ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के साथ पार्टनरशिप की है।  कंपनी इसके अलावा एक मिलियन डॉलर फैक्ट चेकिंग नेटवर्क पर खर्च कर रही है।  इसका उद्देश्य कोरोना वायरस से जुड़े अफवाह और भ्रम फ़ैलाने वाली खबरों से निपटना है. कंपनी ने पॉइंटर इंस्टिट्यूट इंटरनेशनल फैक्ट चेकिंग नेटवर्क को पैसे दिए है।
यह हब हेल्थ वर्कर्स, एडुकेटेड, कम्युनिटी ;लीडर्स, सरकार, लोकल बिज़नेस और एनजीओ को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है।
गौरतलब है कि व्हाट्सअप कोरोना वायरस से जुडी जानकारियों के लिए डब्लूएचओ और यूनिसेफ के साथ हॉटलाइन भी बनाने का काम कर रही है।  कंपनी का दावा है कि इंडोनेशिया, इजराइल, सिंगापूर, ब्राजील और साउथ अफ्रीका में लोकल हेल्थ मिनिस्ट्री और एनजीओ के साथ मिलकर पहले भी इस तरह की जानकारियां उपलब्ध कराती रही है।
व्हाट्सअप हेड विल कैथकार्ट ने कहा कि इस वक़्त व्हाट्सअप पर यूजर्स पहले से ज्यादा आ रहे है।  हम सभी लोगों को आपस में कनेक्ट होने के लिए सिंपल रिसोर्स प्रदान करना चाहते है।  उन्होंने कहा कि अफवाहों पर रोक लगाने के लिए इंस्टिट्यूट के साथ पार्टनरशिप की गई है जो फैक्ट चेकिंग संस्था है और इसे पैसे भी दिए जा रहे है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.