बड़ी खबर ! 250 स्टशनों पर रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दाम 5 गुना तक बढ़ाया गया, जानिए नया रेट 

0
नई दिल्ली, 18 मार्च – एन पी न्यूज 24  – रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट 10 रुपए  बढाकर 50 रुपए कर दिया है. कोरोना वायरस के चलते स्टशनों की भीड़ कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।  रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा कि 6 डिवीजन में 250 स्टेशनो पर ये कीमते बढ़ाई गई है।  इनमे मुंबई , बड़ोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर रेल मंडल के स्टेशन शामिल हैं।  भीड़भाड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है।
सेन्ट्रल रेलवे ने भी प्लेटफार्म टिकट की कीमते 10 रुपए से बढाकर 50 रुपए तक कर दी गई. सेन्ट्रल रेलवे में मुंबई के सीएसटी, भुसावल, पुणे और सोलापुर आते है।
देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे है. केंद्र सरकार और राज्य सरकारें इसे फैलने से रोकने के लिए तमाम जरुरी कदम उठा रहे है।
नहीं मिलेगा कंबल 
वेस्टर्न रेलवे ने पहले घोषणा कर दी है कि एसी बॉगी में सफर के दौरान यात्रियों को कंबल नहीं दिया जाएगा।  यात्रियों को कंबल अपने घर से लाना होगा।
रेलवे का कहना है कि कम्बलों को रोजाना सफाई नहीं हो पाती है।  इसलिए यह फैसला लिया गया है।  एसी बॉगी का तापमान 25 डिग्री फिक्स्ड रखा जाएगा।  ताकि यात्रियों को बॉगी में कंबल की आवश्कयता न पड़े.
Leave A Reply

Your email address will not be published.