कोविड -19 : पाकिस्तान, नेपाल सहित 5 देशों से लगी सीमाओं से भारत में एंट्री पर लगी रोक 

0
नई दिल्ली, 15 मार्च-एन पी न्यूज 24 – भारत ने पाकिस्तान की सीमा से सटे सभी जमीनी रास्तो को 16 मार्च की मध्य रात्रि से बंद करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भूटान, नेपाल, बांग्लादेश और म्यांमार की सीमाओं से लगे अधिकतर जमीनी रास्तो को 15 मार्च की मध्य रात्रि से बंद कर दिया है।  कुछ रास्तो को खुला रखा गया है लेकिन यहां से आने जाने वालो की पूरी मेडिकल जांच की जा रही है।  गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के मद्देनज़र यह निर्णय लिया गया है।
भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलो की संख्या 100 के [पार चली गई है।  जबकि दुनिया भर में इस रोग से 154359 लोग प्रभावित है. इस वायरस के कारण भारत में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना के 31 मामले सामने आ चुके है।
महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, नागपुर और यवतमाल में शनिवार को कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि के बाद इस घातक वायरस की चपेट में आने वालो की संख्या 31 हो गई है।  कोरोना वायरस के मुंबई में 8, पुणे में 15 मामले, नागपुर में 4, यवतमाल में 2., ठाणे और अहमदनगर में एक एक मामले सामने आये है।  इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर राजेश टोपे ने दी है. पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट ने भी आंकड़ा दिया है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.