कोरोना वायरस से बचना है तो खुली रखें खिड़कियां, वैज्ञानिकों का दावा !

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मच गया है। इसके कारण हर कोई खौफ में है। दिन व दिन कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सभी देश अपने-अपने स्तर पर बचाओं के कदम उठा रहे है। इस बीच कई वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर हम दरवाजे व खिडकियों को खुला रखकर ताजी हवा में सांस लें, तो इससे कोरोना वायरस की चपेट में आने से बचा जा सकता है।

दरअसल सिंगापुर में चीफ हेल्थ साइंटिस्ट चोर्थ चुहान ने भी कहा कि उनके अनुसार ताजी हवा में कोरोना वायरस फैल नहीं पाते हैं। कोशिश करें कि आपके बेडरूम और गेस्ट रूम की दरवाजे खिड़कियां खुली रहें। कोरोना वायरस चीन से शुरू होकर ईरान, हांगकांग, जापान, इटली समेत कई देशों को अपनी चपेट में लेने के बाद अब इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत में अब तक कोरोना के 74 मरीज पाए गए है।

इस बीमारी का अब तक कोई सटीक दवाई नहीं मिल पायी है। इसलिए हमे सतर्क और सावधान रहने की जरुरत है। इससे बचाओ के लिए दिनभर में कई बार हाथों को साबुन से कम से कम 20 सेकेंड तक धोएं। अगर साबुन ना हो तो आर अल्कोहल वाले सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हैंडवाश को ही इसका सबसे इलाज बताया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.