बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब छोड़कर पुलवामा में शहीद हुए जवान की पत्नी करेगी सेना ज्वाइन, जाने कैसे आया ख्याल

0

कश्मीर : एन पी न्यूज 24 – जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंढियाल की पत्नी निकिता कौल अब भारतीय सेना से जुड़ेगी। कश्मीर की रहने वाली निकिता कौल एसएससी परीक्षा पास करने के  साथ इंटरव्यू भी क्लियर कर लिया है. वह मेरिट लिस्ट आने के बाद कैडेट के रूप में सेना में शामिल होगी। उनकी शादी को एक साल पूरा हुआ था कि 14  फरवरी 2019 को पुलवामा में सीआरपीएफ जवान पर हुए आतंकी हमले के जवाब में चलाये गए आतंकी हमले में मेजर विभूति शंकर शहीद हुए थे.

इस संबंध में निकिता कौल का कहना है कि शहीद पति के प्रति यह उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। निकिता कौल दिल्ली के एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती है. लेकिन अब वह सेना में जाना चाहती है. उन्होंने कहा कि मैं नई चीजें सीखना चाहती हूं क्योकि यह मेरे कॉर्पोरेट कल्चर से अलग है. मुझे अपने  पति की मौत से उबरने में समय लगा और लघु सेवा आयोग की परीक्षा में बैठने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि परीक्षा की प्रक्रिया ने उन्हें यह जानने में मदद कि कि उनके पति ने इसे लिखते समय क्या किया था. परीक्षा हॉल में मेरे लिए काफी इमोशनल पल था., जिसे मैंने महसूस किया। मुझे उस वक़्त पति के करीब होने का अहसास हुआ. उन्होंने कहा कि पति के शहीद हो जाने के बाद सामान्य जीवन में लौटना आसान नहीं होता। उम्मीद है कि यह दर्द कम होगा। मैं अपने पति की मौत के 15 दिन बाद ही ऑफिस जाने लगी. क्योकि मैं खुद को बिजी रखना चाहती थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.