पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का खौफ, भारत में स्वाइन फ्लू की मार, 10 की मौत

मेरठ : एन पी न्यूज 24 – चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोनावायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। चीन समेत कई देशों में संदिध सहमे हुए है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानलेवा कोरोनावायरस से चीन में मरने वालों का आंकड़ा 2000 पहुंच गया है। हालांकि, भारत को कोरोनावायरस पर तो बड़ी कामयाबी मिली है। लेकिन, यहां स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक जनवरी से अभी तक तमिलनाडु में सबसे अधिक 132 केस सामने आ चुके हैं, जबकि चौथे नंबर पर राजधानी दिल्ली है, जहां 43 मरीज अस्पतालों में भर्ती कराए गए। जनवरी में सबसे अधिक दिल्ली में 40 मरीज स्वाइन फ्लू ग्रस्त पाए गए है।  रिपोर्ट के अनुसार, देश में 437 स्वाइन फ्लू ग्रस्त मरीज मिले हैं।

इनमें से 10 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा मरीज तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और दिल्ली में मिल रहे हैं। पश्चिम बंगाल की ओर से स्वाइन फ्लू को लेकर केंद्र तक जानकारी नहीं भेजी जा रही है। उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मरीजों की मौत भी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.