ड्राइवर ने कवि को थाने पहुंचाया, CAA के विरोध में कवि देश को जलाने की बात कह रहा था 

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – बुधवार की रात एक कैब चालक एक कवि कार्यकर्ता को लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया. बताया जाता है कि ये कवि कैब में सफर के दौरान नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ  प्रदर्शन को लेकर बात कर रहा था. यह मामला कवि कार्यकर्ता बाप्पादित्य सरकार से जुड़ा है. इस मामले में उनका खुद का बयान सामने नहीं आ पाया।

इस मामले में ऑल इंडिया प्रोग्रेसिव वुमन्स एसोसियशन की सचिव कविता कृष्णन ने ट्वीट करके इस संबंध में बताया कि सरकार बुधवार की रात साढ़े दस बजे जुहू से कुर्ला के लिए कैब ली थी. यात्रा के दौरान उन्होंने फ़ोन पर अपने मित्र से शाहीन बाग़ में लाल सलाम नारे से असुविधा के बारे में बता रहे थे. इस बात को सुनकर कैब चालक रुक गया और उसने कहा कि उसे एटीएम से पैसे निकालने हैं.

चालक जब लौटा उसके साथ दो पुलिसकर्मी थे. जिन्होंने पूछा आपके पास डफली क्यों है ? उन्होंने बताया कि वह जयपुर से मुंबई बाग़ में हो रहे सीएए विरोध प्रदर्शन में गए थे. ड्राइवर ने कहा कि वह बाप्पादित्य को गिरफ्तार कर ले क्योकि वह कह रहा था कि वह कम्युनिस्ट है और देश को जलाने की भारत कह रहा था. ड्राइवर ने ये भी बताया कि इस बातचीत की रिकॉर्डिंग भी उसके पास है.

हम चुपचाप बैठ कर देखते रहे 

इसके बाद बाप्पादित्य को थाने लाया गया. उनकी बातचीत सुनने की कोशिश में पुलिस वाले जुट गए ताकि ड्राइवर के दावे की पुष्टि हो. इस दौरान ड्राइवर ने बाप्पादित्य से कहा कि आप लोग देश को बर्बाद कर दोगे और क्या आप यह उम्मीद करते है कि  हम चुपचाप बैठकर देखते रहे.

ट्वीट में कहा गया कि पुलिस बाप्पादित्य से नरमी से पेश आई और दोनों से अपने बयान दर्ज कराने को कहा. रात करीब  कम्युनिस्ट कार्यकर्ता एस गोहिल थाने पहुंचे तो उन्हें जाने दिया गया. ट्विटर हैंडल उबर इंडिया सपोर्ट ने कहा है कि घटना चिंताजनक है. हम प्राथमिकता के आधार पर इसका समाधान करना चाहेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.