मनपा गार्डन से चंदन के 11 पेड़ों की चोरी

स्थायी समिति की सभा में मचा बवाल

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – पिंपरी चिंचवड मनपा के कालभोर नगर स्थित गार्डन में से चंदन के 11 पेड़ों की चोरी घटना सामने आयी है। इस बारे में पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। बुधवार को मनपा स्थायी समिति की सभा में चंदन तस्करी को लेकर विपक्षी दलों ने मनपा प्रशासन को आड़े हाथ लिया और सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया। इस पर मामले की पूरी जानकारी हासिल कर संबंधित दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का भरोसा मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने दिलाया। इस सभा की अध्यक्षता स्थायी समिति सभापति विलास मडिगेरी ने की।
चिंचवड कालभोर नगर स्थित मनपा के स्व शंकर शेट्टी गार्डन में आठ से दस साल से रहे चंदन के 11 पेड़ चुरा लिए गए। सोमवार की रात यह घटना घटी, उद्यान विभाग की टीम ने मौके पर जाकर मुआयना करने के बाद पिंपरी पुलिस थाने के मोहननगर चौकी में इसकी शिकायत लिखाई। इस घटना की छाप आज स्थायी समिति की साप्ताहिक सभा में भी नजर आयी। चोरी के दौरान गार्डन की हिफाजत में तैनात मनपा के सुरक्षा रक्षक क्या कर रहे थे? क्या सुरक्षा कर्मी नींद में सोए थे? जैसे कई सवालों से शिवसेना के गुटनेता राहुल कलाटे ने सभागृह में प्रशासन को आड़े हाथ लिया।
कलाटे के सवालों की बौछार से बेहाल मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने उद्यान विभाग के सहायक आयुक्त सुरेश सालुंखे को स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया। हालांकि उन्होंने काफी गोलमोल जवाब दिए जिससे सदस्यों का पारा चढ़ गया। कलाटे ने कहा कि, ऐसे गंभीर मामलों में केवल पुलिस में शिकायत दर्ज कराने भर से काम नहीं चलेगा बल्कि संबंधित अधिकारियों पर भी इसकी जिम्मेदारी निश्चित करनी होगी। इस पर सालुंखे ने संबंधित अधिकारियों से पूरी जानकारी हासिल कर सूचित करने का भरोसा दिलाया। वहीं मनपा आयुक्त हार्डिकर ने भी इस मामले में व्यापक जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने को लेकर आश्वस्त किया।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.