वकीलों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़ी दिल्ली पुलिस, बोले – ‘पुलिस कमिश्नर कैसा हो, किरन बेदी जैसा हो’

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 –दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट के बाहर, पुलिस और वकीलों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. वकीलों के धरने के बाद अब दिल्ली पुलिस के जवानों ने भी अपनी आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है. आज सुबह से ही इंस्पेक्टर से लेकर हवलदार तक के कई पुलिस कर्मी विरोध करने के लिए पुलिस मुख्यालय के सामने जमा हो गए. दिल्ली पुलिस के जवान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि सीनियर अफसरों को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और वकीलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.

कमिश्नर अमूल्य पटनायक के सामने लगाए किरण बेदी के समर्थन में नारें  

प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान वे हाथों में तख्तियां लिए नजर आए, जिनमें लिखा था ‘ सेव पुलिस’ और ‘ हम भी इन्सान है’. जब इस प्रदर्शन को शांत करने के उद्देश्य से मंगलवार दोपहर को दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक सामने आए, तो उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन कर रहे पुलिस जवानों ने अमूल्य पटनायक को देखते ही नारे लगाना शुरू कर दिया कि, ‘हमारा CP कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो’.

हालांकि इस दौरान पटनायक ने पुलिस जवानों से कहा कि वह इन मामलों में जांच कर रहे हैं और कानून के मुताबिक ही काम किया जाएगा. उन्होंने प्रदर्शन कर रहे जवानों से शांति से अपनी ड्यूटी पर लौटने की अपील भी की.

वहीं विरोध प्रदर्शन में शामिल हुई एक महिला कांस्टेबल ने कहा कि, ‘लोगों को नहीं पता कि हम रोज़ किन-किन तरह की समस्याओं का सामना करते हैं.यदि हम अपनी रक्षा नहीं कर सकते तो हम दूसरों की  रक्षा कैसे करेंगे?  हम भी इंसान हैं और हमें गरिमा के साथ जीने का अधिकार है।

बता दें कि किरण बेदी देश की पहली महिला पुलिस अधिकारी (IPS) रह चुकी हैं. फ़िलहाल वे पुडुचेरी की उपराज्यपाल हैं. उनके 35 साल के पुलिस करियर में उनकी छवि एक सख्त पुलिस अफसर के रूप में रही. शायद इसीलिए आज दिल्ली पुलिस के जवानों ने किरण बेदी के समर्थन में नारें लगा रहे हैं.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.