IND vs SA : पहले टेस्ट से ऋषभ पंत की छुट्टी, ऋद्धिमान साहा करेंगे टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2 अक्टूबर यानि की कल से विशाखापत्तनम में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज के पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहला टेस्ट खेलने वाली टीम से ऋषभ पंत की छुट्टी कर दी गई है। उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को जगह दी गई है।  बता दें कि पिछले कुछ समय से पंत अपने प्रदर्शन को लेकर लगातार आलोचकों के निशाने पर थे। उनपर ख़राब शॉट सिलेक्शन पंत का आरोप लगते रहे है।

बता दें कि साहा ने अपना पिछला टेस्ट जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उनकी गैरमौजूदगी में पंत ने जिम्मेदारी संभाली और इंग्लैंड तथा ऑस्ट्रेलिया में शतक के साथ खेल के लंबे प्रारूप में टीम की पहली पसंद बन गए। पिछले कुछ समय में हालांकि पंत को खराब शॉट चयन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और शायद यह भी एक कारण है कि टीम प्रबंधन ने सीरीज की शुरुआत साहा के साथ करने का फैसला किया।

कोहली ने कहा –

ऋषभ पंत की जगह ऋद्धिमान साहा के नाम का ऐलान करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि साहा की विकेटकीपिंग हर किसी ने देखी है। उन्हें जब भी मौके मिले हैं, उन्होंने टीम के लिए अच्छा खेल दिखाया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वो चोट के चलते लंबे समय तक टीम से बाहर रहे।  मेरे हिसाब से वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं।

 

अश्विन की भी वापसी –
टीम इंडिया में लंबे समय बाद स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की भी वापसी हुई है। उन्होंने अपना पिछला टेस्ट गत दिसंबर में एडीलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। हाल ही में खत्म हुए काउंटी सीजन में नॉटिंघमशर की ओर से खेलते हुए भी अश्विन ने संतोषजनक प्रदर्शन किया था।

प्लेइंग 11 –
विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.