intelligence agencies

जम्मू से पंजाब में घुसने की फ़िराक में हैं एक दर्जन आतंकी, ख़ुफ़िया एजेंसियों का अलर्ट

जालंधर : एन पी न्यूज 24 –LOC पर आए दिन पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें हों रही हैं, जिनका भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है. अब भारतीय सेना ने एक अलर्ट जारी करते हुए कहा कि लगभग एक दर्जन आतंकवादी पंजाब में घुसने की फ़िराक में हैं. वे भारत-पाक बॉर्डर पर जम्मू-कश्मीर से पंजाब में दाखिल हो सकते हैं. इस इनपुट के बाद सेना और सुरक्षा एजेंसियां भी चौकन्नी हों गई हैं.

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तान लगातार सीजफायर की आड़ में आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने की फ़िराक में है.

लॉंचिंग पैड्स पर हों रही हैं गतिविधियाँ
सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट्स मिले हैं कि, कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के करीब तीन लॉंचिंग पैड्स पर संदिग्ध लोगों की गतिविधियाँ दर्ज हुई हैं. इन तीन जगहों से करीब 10 आतंकियों को भारत की सीमा में प्रवेश करवाने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद से सतर्क खुफिया एजेंसियां इन लॉंचिंग पैड्स पर नजर बनाए हुए हैं. सुखमल लॉंचिंग पैड पर 5 से 6 और अभ्याल पर तीन से चार आतंकियों के मूवमैंट की सूचना है. इन सभी आतंकियों के जम्मू में प्रवेश करने के बाद पंजाब में दाखिल होने की योजना है.

पंजाब निशाने पर!
एजेंसियों का कहना है कि आतंकी पंजाब में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते हैं. इसलिए वे पंजाब में दाखिल होने की फ़िराक में हैं. इसलिए सतर्कता बरतते हुए पंजाब और जम्मू कश्मीर पुलिस ने सर्च अभियान तेज कर दिया है. राज्य की सीमाओं पर आने-जाने वाले वाहनों की कड़ी जाँच की जा रही है.

हाल ही में हुआ है ISI द्वारा पंजाब में हथियार भेजने का खुलासा
बता दें कि हाल ही में पंजाब के तरनतारन जिले से खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स का एक आतंकी पकड़ा गया था, उसने पूछताछ बताया था कि पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI ने पंजाब में अभी तक पाकिस्तानी  ड्रोन के जरिए KJF टेरर मॉड्यूल के आतंकियों को 5 AK47 राइफल, 16 मैग्जीन और 472 कारतूस भेजे जा चुके हैं. यही नहीं हमले के दौरान लाइव निर्देश देने के लिए ISI के हैंडलरों ने हथियारों की खेप के साथ सेटेलाइट फोन भी भेजे थे.

visit : http://npnews24.com

More Reading

Post navigation

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *