बड़ी खबर : अब गाड़ी में कॉन्डोम रखकर चल रहे है कैब ड्राइवर

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – देश की राजधानी दिल्ली से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां कैब ड्राइवर गाड़ी में कॉन्डोम रखकर चल रहे है। रिपोर्ट्स में सामने आया है कि यहां की ट्रैफिक पुलिस कैब ड्राइवर से पूछती है कि गाड़ी में कॉन्डम रखा है कि नहीं। ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन यही हकीकत है। दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग पर कैब चालकों को पुलिस रोककर यही पूछ रही है।

कैब चालक धर्मेंद्र के  मुताबिक,धर्मेंद्र ने सीट बेल्ट और नीली वर्दी भी पहन रखी है। साथ ही उनके गाड़ी की रफ्तार में नियम के मुताबिक है। लेकिन फर्स्ट ऐड बॉक्स में कॉन्डोम न रखने की वजह से पुलिस ने उनका चालान काटा। जिसके बाद से धर्मेंद्र फर्स्ट ऐड बॉक्स में कॉन्डोम भी रखते है। इस बॉक्स में वह पैरासिटामॉल, बैंडेज, टैबलेट्स और कॉन्डम रखते है। धर्मेंद्र ने बताया कि पुलिस ने कॉन्डम न रखने के लिए चालान काटा लेकिन जो उन्हें पर्ची थमाई गई वह गाड़ी तेज गति से चलाने की थी। कैब चालक ने कहा कि तब से वो सतर्क हो गया और गाड़ी में कॉन्डम रखकर चलता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि दिल्ली- एनसीआर में ऐसे कई कैब चालक हैं जो गाड़ी में कॉन्डम लेकर चल रहे हैं। उन सबका मानना है कि अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनका भी चालान कट सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली सर्वोदय ड्राइवर एसोसिएशन के अध्यक्ष कमलजीत गिल ने कहा है कि ‘सभी सार्वजनिक वाहन को हर वक्त कम से कम कॉन्डम फर्स्ट ऐड बॉक्स रखकर चलना जरूरी है। हालांकि कैब चालकों को भी नहीं मालूम कि उन्हें फर्स्ट ऐड बॉक्स में कॉन्डम रखना क्यों जरूरी है।

गिल ने कारण बताते हुए कहा कि ‘कॉन्डम का उपयोग कहीं कट लगने या फिर हड्डी में चोट लगने पर किया जा सकता है।’ फ्रेक्चर होने पर उस जगह को हॉस्पिटल पहुंचने तक बांधा जा सकता है। हालांकि ट्रैफिक अधिकारियों का कहना है कि इस तरह का कोई नियम नहीं है। अधिकारी ने कहा कि अगर कैब चालक का चालान इस तरह से हो रहा है, तो उनको अथॉरिटीज से संपर्क करना
चाहिए।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.