Pune Shanipar Fire News | पुणे के शनिपार में लड़कियों के होस्टल में भीषण आग, एक की मौत, 42 लोगों को बचाया गया (VIDEO)

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Pune Shanipar Fire News | पुणे शहर के शनिपार परिसर में एक गर्ल्स पीजी में गुरुवार 6 जून की रात आग लगने से एक की मौत हो गई जबकि 42 लोगों को बचा लिया गया है. मृत व्यक्ति इमारत का वॉचमैन था. होस्टल इमारत की दूसरी मंजिल पर होने की वजह से लड़कियों को फायर बिग्रेड के अधिकारियों ने आग से मुक्त करा लिया. पुणे फायर बिग्रेड ने बताया कि बाद में आग पर काबू पा लिया गया. (Pune Shanipar Fire News)

यह घटना साधारणत: रात डेढ़ बजे की है. पांच मंजिली होस्टल की इमारत में आग लगी थी. इमारत की दूसरी मंजिल के होस्टल में 42 लड़कियां रह रही थी. आग लगते ही उन्हें सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया. इस बीच आग बुझाने में इमारत के सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई.

इस आग में 40 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड की मौत हुई है. फायर बिग्रेड के जवानों ने सिक्योरिटी गार्ड को उपचार के लिए ससून हॉस्पिटल में भर्ती कराया. लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. आग लगने की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है. लेकिन शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने का प्राथमिक अनुमान लगाया जा रहा है.

पुणे महापालिका के मुख्य फायर बिग्रेड अधिकारी देवेंद्र पोटफोडे ने बताया कि यह घटना रात डेढ़ हुई. आग लगने के बाद इमारत की दूसरी मंजिल पर स्थित होस्टल में रहने वाली 42 लड़कियों को बाहर निकाला गया. पांच मंजिली इमारत में आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड के जवान घटनास्थल पर पहुंचे.

जवानों ने देखा कि ग्राउंड फ्लोर के अकाउंटिंग एकेडमी में आग लगी है. जवानों ने पानी का छिड़काव कर आग बुझाया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस उपायुक्त संदीप सिंह गिल घटनास्थल पर पहुंचे. उनके द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मृत व्यक्ति वॉचमैन था. जो ग्राउंड फ्लोर में एक कमरे में सो रहा था. इस आग में जलने की वजह से उसे ससून हॉस्पिटल भेजा गया. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया.

Shivani Agarwal In Police Custody | पुलिस कोठरी में गंदगी की वजह से हो रही परेशानी; कल्याणीनगर हादसा मामले में नाबालिग लड़के की मां शिवानी अग्रवाल की शिकायत

Khadakmal Ali Pune Crime News | पुणे : मामूली बात को लेकर पुलिस कर्मचारी ने की रॉड से मारपीट, केस दर्ज (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.