Porsche Car Accident Pune | पुणे हिट एंड रन प्रकरण : नाबालिग लड़के से निबंध लिखवाने वालों को होगी सजा? बाल न्याय मंडल के सदस्यों से होगी पूछताछ

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Porsche Car Accident Pune | पुणे के कल्याणीनगर भाग में पोर्शे कार ने बाइक को टक्कर मार दी थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी. हादसा हुआ उस वक्त यह कार पुणे के बिल्डर का नाबालिग बेटा शराब पीकर चला रहा था. हादसे के बाद नाबालिग लड़के की केवल 15 घंटे में बाल न्याय मंडल ने जमानत मंजूर कर उसे 300 शब्दों में निबंध लिखने की सजा दी थी. लेकिन इस सजा को लेकर नागरिकों ने नाराजगी व्यक्त की. अब नाबालिग लड़के की जमानत मंजूर करने वाले बाल न्याय मंडल के सदस्यों को अच्छा महंगा पड़ने की संभावना है. क्योंकि सदस्यों की जांच करने का आदेश महिला और बाल न्याय मंडल के आयुक्त प्रशांत नारनवरे ने दिया है. इसके लिए एक समिति भी गठित की गई है. (Porsche Car Accident Pune)

स्थापित की गई जांच समिति इस मामले की पूरी पड़ताल करेगी. इस संदर्भ में रिपोर्ट आयुक्त नारनवरे को भेजा जाएगा. इस वजह से नाबालिग लड़के की तत्काल जमानत मंजूर कर बाल न्याय मंडल के सदस्यों को अच्छी खासी मुसीबत में डालने वाला साबित हो सकता है.

पुलिस का कहना है कि तेज गति से गाड़ी चलाकर दो लोगों की जान लेने वाला कार चालक नाबालिग है. इसलिए केस दर्ज करने में उसके खिलाफ जमानत की धाराएं लगाई गई. इसकी वजह से केस दर्ज होने के कुछ घंटे में ही उसे जमानत मिल गई. साथ ही आरोपी कार चालक को 15 दिन येरवडा ट्रैफिक कांस्टेबल के साथ चौक में खड़े रहकर ट्रैफिक का नियोजन करने, शराब की लत छोड़ने के लिए मनोचिकित्सक से उपचार कराने, हादसे पर 300 शब्दों का निबंध लिखने, भविष्य में हादसे का पता चलने पर मदद करने की शर्त पर कोर्ट ने उसे जमानत दी थी. लेकिन कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा को सुनकर आम लोगों का गुस्सा सातवे आसमान पर चढ़ गया.

बाल न्याय मंडल के इस निर्णय की हर स्तर से आलोचना हो रही थी. शराब पीकर सड़क पर बेलगाम कार चलाकर दो लोगों की जान लेने वाले आरोपी को इतनी जल्दी कैसे जमानत मिल गई, इसकी जांच क्यों नहीं की जा रही है?
इस तरह का सवाल कई लोगों ने खड़ा किया था. इसे लेकर बाल न्याय मंडल की आलोचना हो रही थी. अब इस मंडल के सदस्यों की जांच करने के लिए समिति गठित की गई है. सदस्यों से पूछताछ की जाएगी.

इस मामले का खुलासा होने के बाद अब तक करीब दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें विशाल अग्रवाल (लड़के का पिता), सुरेंद्रकुमार अग्रवाल (लड़के का दादा), प्रल्हाद भुतडा (कोजी होटल मालिक), सचिन काटकर (कोजी होटल का मैनेजर), संदीप सांगले ( ब्लैक बार का मालिक), नितेश शेवाणी (होटल कर्मचारी), जयेश गावकर (होटल कर्मचारी), सरकारी हॉस्पिटल के फॉरेंसिक लैब विभाग के मुख्य डॉक्टर अजय तवारे, डॉ. श्रीहरी हलनोर, अतुल घाटकांबले को गिरफ्तार किया गया है.

Punit Balan Group (PBG) | कश्मीर में बनाएंगे छत्रपति संभाजी महाराज का भव्य स्मारक; युवा उद्यमी पुनीत बालन की घोषणा (Video)

Leave A Reply

Your email address will not be published.