बुरी खबर! हिंदुस्तान में युवाओं को ज्यादा चपेट में ले रहा कोरोना वायरस

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से देश-विदेश में हर दिन हजारों मौतें हो रही है। पूरी दुनिया में कोरोना का कहर देखा जा रहा है। अब इसका सीधा असर भारत में दिखने लगा है। मौजूदा समय में देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2858 है। जबकि 75 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इस खतरे दो देखते हुए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। हालांकि इसके बावजूद मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है।

इस बीच एक हैरान करने वाला डाटा सामने आया है। सामने आये डाटा के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा युवा और कामकाजी आबादी को अपनी चपेट में ले रहा है। एक मीडिया चैनल ने कोरोना वायरस के कन्फर्म 1,801 मामलों के विश्लेषण के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला है। आंकड़े बता रहे हैं कि भारत में सबसे ज्यादा युवा आबादी कोरोना वायरस के निशाने पर है। अभी तक इसकी चपेट में आए लोगों में से 60 फीसदी की उम्र 50 साल से कम है। आंकड़े के मुताबिक, 1,801 कन्फर्म केसों में से 391 यानी 22 फीसदी मरीजों की उम्र 30 से 39 साल के बीच है। इसके बाद 376 यानी 21 फीसदी की उम्र 20 से 29 साल के बीच है, जबकि 17 फीसदी संक्रमित लोगों की उम्र 40 से 49 साल के बीच है।

इसके पहले अन्य देशों जैसे चीन और इटली से आने वाली रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि कोरोना वायरस से प्रभावित होने वालों में सबसे ज्यादा संख्या वृद्ध लोगों की है। विशेषज्ञों का मानना है कि युवा लोग अब तक सोच रहे थे कि वे इस रोग से कम प्रभावित होंगे, लेकिन वे गंभीर बीमार पड़ सकते हैं और मौत भी हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.