पिंपरी चिंचवड़ में कोरोना के और 5 मरीजों को मिला डिस्चार्ज

लगातार आठवें दिन भी नहीं मिला कोई नया मामला

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – दो दिन पहले पिंपरी चिंचवड़ शहर में सबसे पहले मिले तीन कोरोना के मरीजों को डिस्चार्ज देने के बाद रविवार को और पांच मरीजों को घर छोड़ा गया। इन पांच मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव मिलने से आज उन्हें मनपा के भोसरी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दिया गया। हॉस्पिटल के डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ ने तालियों की गूंज में उन्हें बिदा किया। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए की जा रही उपाययोजनाओं की प्रभावी अमलबाजी के चलते आज आठवें दिन भी शहर में इस महामारी का कोई नया मामला सामने नहीं आया।
12 मार्च को पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के तीन मरीज मिले थे। इसके बाद इसके बढ़ते संक्रमण से शहर में मरीजों का आंकड़ा 12 तक पहुंच गया। हालांकि बेहतर उपाययोजनाओं के चलते गत आठ दिन से कोई नया मरीज नहीं मिला है। इसके विपरीत बेहतर इलाज की सुविधा के बूते पहले तीन मरीजों को डिस्चार्ज देने के बाद आज और पांच मरीजों को घर छोड़ा गया। इसके अलावा अन्य एक पॉजिटिव मरीज की पहली रिपोर्ट भी निगेटिव मिली है। अगर उसकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव मिलती है तो उसे भी जल्द ही डिस्चार्ज दिया जाएगा। फिलहाल शहर में चार मरीजों का इलाज जारी है।
आज डिस्चार्ज दिए गए पांच मरीजों के 14 दिन के इलाज के बाद पहली और दूसरी दोनों रिपोर्ट निगेटिव मिली है। इन पांचों के कोरोना मुक्त होने के बाद आज सुबह उन्हें हॉस्पिटल से घर छोड़ा गया। इससे आठ दिन से एक भी मरीज न मिलने से राहत महसूस कर रहे शहरवासियों दूसरी राहत मिली है। मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर ने शहरवासियों से अपील की है कि यद्यपि शहर में नए मरीज नहीं मिले हैं और 8 मरीजों को इलाज के बाद घर छोड़ दिया गया हो फिर भी लोगों को चाहिए कि वे अपने घरों में रहें। बेवजह घरों से बाहर न निकलें और भीड़ न जुटाएं। ऐसा करके वे न केवल अपनी बल्कि दूसरों की जान के लिए भी खतरा बढ़ा सकते हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.