ओडिशा में जल्द बनेंगे 1000 बेड वाले 2 बड़े कोरोना अस्‍पताल, ऐसा करने वाला पहला राज्‍य

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं। सब परेशान और हैरान है। लोगों में डर देखा जा रहा है। स्थिति दिन व दिन बिगड़ती जा रही है। इससे देखते हुए ओडिशा सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। दरअसल ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सरकार ने राज्‍य में कोरोना संक्रमण के मरीजों के इलाज के लिए देश के पहले दो बड़े अस्‍पताल बनाने का फैसला लिया है।

जानकारी के मुताबिक, इन अस्‍पतालों में 1000 बेड होंगे। ये भुवनेश्‍वर में बनेंगे। बता दें कि इस प्रोजेक्‍ट की फंडिंग ओडिशा माइनिंग कॉर्पोरेशन और महानंदी कोलफील्‍ड्स लिमिटेड करेंगे। अफसरों के मुताबिक मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों को बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश के फलस्‍वरूप ओडिशा ने कोविड 19 अस्‍पताल बनाने का फैसला लिया है। दोनों कोरोना अस्‍पताल अगले कुछ दिनों में बनाकर शुरू करने की तैयारी है। इसके बाद ओडिशा देश का पहला राज्‍य बन जाएगा, जहां कोरोना मरीजों के लिए विशेष अस्‍पताल बनाए गए होंगे।

नवीन पटनायक ने ट्वीट कर लोगों से अपील किया है कि ‘दुनियाभर में यह महामारी फैल रही है, ऐसे में संकट की इस घड़ी में सभी को साथ आने और प्रधानमंत्री की अपील का समर्थन करने की जरूरत है।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.