स्वतंत्र भारत में पहली बार सुप्रीम कोर्ट में अनिश्चित काल के लिए ताला  

कोरोना को देखते हुए फैसला…वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी नहीं होगी सुनवाई

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – स्वतंत्र भारत में पहली बार सुप्रीम कोर्ट में अनिश्चित काल के लिए ताला लग गया है। जी हां, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को जो मामले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई के लिए लगे हुए थे, अब उन पर सुनवाई नहीं होगी, वो भी रद्द कर दिए गए।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में नियमित दिनों में 14-15 बेंच बैठती थी, जिनमें करीब 1000 मामले सुनवाई के लिए लिस्ट होते थे, वहां आज ताला लगा हुआ है। वकीलों के चैंबर भी सील हो चुके हैं। इससे पहले कोर्ट ने सीधी सुनवाई से इनकार करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनवाई की बात कही थी, लेकिन बुधवार से इसको भी बंद कर दिया गया।

अपडेट स्थिति : बता दें कि कोरोना के कहर से पूरी दुनिया में तबाही मची है। दुनियाभर में इस वायरस के संक्रमण से चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और 18,900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि इस बीमारी से पीड़ित करीब 1,09,100 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना के 562 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से नौ लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा बुधवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के संक्रमण के जिन 562 मामलों की पुष्टि हुई है उनमें से 519 भारतीय जबकि 43 विदेशी शामिल हैं। इनमें से एक विदेशी समेत 41 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि इस विश्वव्यापी महामारी ने भारत में अब तक नौ लोगों की जान ले ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक हवाई अड्डों पर 15,24,266 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में जिस दूसरे मरीज की मौत हुई है, उसमें कोरोना वायरस निगेटिव पाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.