काबुल के गुरुद्वारे में आत्मघाती हमला, 27 श्रद्धालुओं की मौत 

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आतंकियों ने बुधवार को एक गुरुद्वारे को निशाना बनाया। फिदायीन हमला सुबह 7.30 बजे हुआ, तब यहां सिख समुदाय के सैकड़ों लोग प्रार्थना के लिए जुटे थे। धमाके में 27 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षाबलों ने गुरुद्वारे की घेराबंदी कर जवाबी कार्रवाई की और चार आतंकियों को मार गिराया। 8 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। 40 से ज्यादा श्रद्धालु फंसे हैं। भारत के विदेश मंत्रालय ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि कोरोनावायरस महामारी के समय में अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थानों पर इस तरह के कायरतापूर्ण हमले, अपराधियों और उनके आकाओं की शैतानी मानसिकता दिखाते हैं।

पिछले साल आईएसआईएस ने किया था हमला
2018 में राष्ट्रपति अशरफ गनी से मुलाकात करने जा रहे हिंदुओं और सिखों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। इसमें 19 सिख और हिंदु मारे गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली थी।
आईएस ने ली जिम्मेदारी : ताजा हमले के बाद गुरुद्वारा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि अफगानिस्तान में करीब 300 सिख परिवार रहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.