खुशखबरी! ‘कोरोना’ से जीत रहा हिंदुस्तान, नए मामलों में आई गिरावट

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इसका सीधा असर अब भारत पर दिखने लगा है। आज कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गयी है। जिसके बाद यह अकड़ा 11 हो गई है। जबकि कोरोना पीड़ितों की संख्या 560 तक पहुंच गयी है। इस बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। मंगलवार के दिन को देखें तो इस दिन कुल 64 नए मामले देखने को मिले, जो सोमवार से कहीं कम थे। उस दिन कुल 99 नए मामले सामने आए थे। मतलब यह है कि ताजा मामलों में गिरावट है, जो वाकई में भारतीयों के लिए एक अच्छी खबर कही जा सकती है। हालांकि, अभी कुल मरीजों की संख्या 560 है।

अच्छी बात यह है कि अब तक उपचार के बाद 48 कोरोनो वायरस रोगियों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। सोमवार तक इनकी संख्या 35 थी, जिसमें तेजी से वृद्धि दर्ज की गई। कोरोना से ठीक होने वालों में महाराष्ट्र के आठ मरीज शामिल हैं। इस बीच एक बुरी खबर सामने आ रही है। जिसके मुताबिक यह वायरस पूर्वोत्तर में भी फैला गया है। मणिपुर में एक 23 वर्षीय लड़की, जो हाल ही में यूके से लौटी थी, की शुरुआत जांच सकारात्मक दिख रही है। हालांकि, उसके परीक्षण का परिणाम अभी आना बाकि है। यदि उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि होती है तो यह पूरे पूर्वोत्तर में पहला कोरोना का मामला होगा।

केरल ने मंगलवार को सबसे अधिक 14 ताजे मामले दर्ज किए। यह सबसे ज्यादा मामलों वाले राज्य के रूप में महाराष्ट्र से आगे निकल गया। महाराष्ट्र में 10 नए मामले (कुल 109) दर्ज किए गए, जबकि कर्नाटक में 9, यूपी में 4, तेलंगाना और तमिलनाडु में 3-3 मामले सामने आए। बंगाल और जम्मू-कश्मीर से दो-दो और आंध्र प्रदेश से एक नया मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश से दो नए मामले सामने आए है। जबकि यूपी से चार  नए मामले सामने आये है। इसी चैन को रोकने  के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन का फैसला किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.