लॉकडाउन के दौरान महाराष्ट्र से आई अच्छी खबर, हालांकि कोरोना मामलों का बढ़ना जारी

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कोरोना की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इसका सीधा असर अब भारत पर दिखने लगा है। आज कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हो गयी है। जिसके बाद यह अकड़ा 11 हो गई है। जबकि कोरोना पीड़ितों की संख्या 560 तक पहुंच गयी है। देश में फिलहाल महाराष्ट्र कोरोना से महाराष्ट्र दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस मरीजों की संख्यों में बढ़ोतरी हो रही है।

महाराष्ट्र से आई अच्छी खबर –
महाराष्ट्र में इस वायरस के 6 और मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। जो 6 नए मामले सामने आए हैं उनमें में से 5 मामले मुंबई से हैं और 1 अहमदनगर जिले से है। हालांकि, कोरोना की मार झेल रहे महाराष्ट्र के लिए अच्छी खबर है भी है कि मुंबई में वायरस से संक्रमित 12 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीएमसी की उप निदेशक दक्षा शाह ने कहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव आई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

इस बीच महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई ठोस कदम उठाये है। राज्य में पहले से लॉकडाउन शुरू है। इस बीच लोगो को रोकने के लिए कर्फ्यू भी लगा दी गयी है। पुणे से शहर में यातायात परिवहन पूरी तरह बंद करा दिया गया है। इसके अलावा पेट्रोल पंप में दो पहिये, तीन पहिये और चार पहिये वाहनों में पेट्रोल नहीं देने का फैसला किया है। इसके अलावा कई मार्किट, स्कूल-कॉलेज जिम, सिनेमाघर आदि कइयों को बंद करा दिया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.